Ganga Vilas Cruise: ‘गंगा विलास क्रूज’ सफर पर निकला, दुनिया की सबसे लंबी नदी यात्रा को पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1526728

Ganga Vilas Cruise: ‘गंगा विलास क्रूज’ सफर पर निकला, दुनिया की सबसे लंबी नदी यात्रा को पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी

Ganga Vilas Cruise Launch: देश को आज से फाइव स्टार होटल की सुविधाओं से लैस ‘गंगा विलास क्रूज’ (Ganga Vilas Cruise) के रूप में एक नई सौगात मिल गई है. जिसके जरिए अब पानी की लहरों पर सवार होकर भी आसानी से भारत दर्शन किया जा सकेगा.

Ganga Vilas Cruise: ‘गंगा विलास क्रूज’ सफर पर निकला, दुनिया की सबसे लंबी नदी यात्रा को पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी

पटना:Ganga Vilas Cruise Launch: देश को आज से फाइव स्टार होटल की सुविधाओं से लैस ‘गंगा विलास क्रूज’ (Ganga Vilas Cruise) के रूप में एक नई सौगात मिल गई है. जिसके जरिए अब पानी की लहरों पर सवार होकर भी आसानी से भारत दर्शन किया जा सकेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी (Varanasi) में गंगा नदी के किनारे दुनिया के सबसे लंबे रिवर क्रूज, ‘एमवी गंगा विलास’ (MV ganga vilas cruise route) को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से हरी झंडी दिखाकर रवाना कर दिया. इसके अलावा उन्होंने वाराणसी में एक ‘टेंट सिटी’ का भी उद्घाटन किया.

‘गंगा विलास क्रूज’ सफर पर निकला

उद्घाटन के दौरान रविदास घाट पर आयोजित भव्य कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय जलपत्तन मंत्री सर्बानंद सोनोवाल भी मौजूद रहे. इसके अलवा असम के सीएम एचबी सरमा और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी वर्चुअली इस इवेंट में शामिल हुए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्रूज लॉन्च के बाद कहा, " गंगा विलास क्रूज का शुभारंभ हो गया है. गंगा हमारे लिए सिर्फ नदी की जलधारा नहीं है, बल्कि प्राचीन काल से ही हमारे लिए तप-तपस्वियों की साक्षी है. मां गंगा ने हम भारतीयों को हमेशा से पोषित और प्रेरित किया है.

विदेशी टूरिस्ट का विशेष अभिनंदन

पीएम ने आगे कहा आजादी के बाद गंगा पट्टी पिछड़ती चली गई. लाखों लोगों का पलायन हुआ, इस स्थिति को बदलना काफी जरूरी था और नई सोच के साथ हमने काम करना शुरू किया. एक तरफ नमामी गंगे के माध्यम से गंगा की निर्मलता को कायम रखने के लिए काम किया, दूसरी तरफ अर्थ गंगा पर भी काम किया गया. आर्थिक गतिविधियों का नया वातावरण बनाया गया." पीएम ने कहा, " यह क्रूज यूपी, बिहार, असम, बंगाल और बांग्लादेश की यात्रा के दौरान हर तरह की सुविधा मुहैया करवाएगा. मैं पहले सफर पर निकलने वाले सभी विदेशी टूरिस्ट का विशेष अभिनंदन करता हूं. मैं कहूंगा कि भारत के पास वो सबकुछ है जिसकी कल्पना आप कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- राखी सावंत ने आदिल दुर्रानी से निकाह के लिए इस्लाम धर्म अपनाया, मुस्लिम रीति-रिवाज से हुई शादी

Trending news