नालंदा की निधि पुणे में बिखेरेंगी अपना जलवा, अंडर 19 महिला क्रिकेट टीम में हुआ चयन
Advertisement

नालंदा की निधि पुणे में बिखेरेंगी अपना जलवा, अंडर 19 महिला क्रिकेट टीम में हुआ चयन

Nidhi Bharti: नालंदा की बेटी ने एक बार फिर से बिहार का नाम रोशन किया है. रग्बी के बाद नालंदा की बेटी अब क्रिकेट मैदान में भी अपना जलवा बिखेरती नजर आएगी.

नालंदा की निधि पुणे में बिखेरेंगी अपना जलवा, अंडर 19 महिला क्रिकेट टीम में हुआ चयन

नालंदा:Nidhi Bharti: नालंदा की बेटी ने एक बार फिर से बिहार का नाम रोशन किया है. रग्बी के बाद नालंदा की बेटी अब क्रिकेट मैदान में भी अपना जलवा बिखेरती नजर आएगी. जिले के सिलाव प्रखंड क्षेत्र के विदुपुर गांव निवासी निधि भारती का चयन 7 दिसंबर से पुणे में होने वाले अंडर-19 वूमेन वनडे क्रिकेट ट्रॉफी के लिए हुआ है. निधी भारती के इस उपलब्धि से पूरे गांव में जश्न का माहौल है. हर तरफ उसकी प्रतिभा की तारीफ हो रही है.

अंडर 19 महिला क्रिकेट टीम में चयन
7 दिसंबर से पुणे के जिमखाना क्रिकेट ग्राउंड में होने वाले महिला अंडर-19 क्रिकेट मैच में निधि भारती बिहार की ओर से खेलती हुई नजर आएंगी. बता दें कि समस्तीपुर में आयोजित क्रिकेट कैंप में बिहार की टीम में 20 लड़कियों का चयन हुआ है. निधि भारती नालंदा भग्नावशेष के पास बिदुपुर गांव में रहती हैं. उसके पिता रामनाथ भारती प्राइवेट स्कूल में शिक्षक के पद पर कार्यरत हैं. निधि भारती को बचपन से ही क्रिकेट खेलने में दिलचस्पी रहती थी. उसने अपने घर के पास ही खेतों में खेलते हुए अपनी यात्रा शुरू की थी, जो अब राज्य स्तर तक पहुंच गया. 

ये भी पढ़ें- कोडरमा में छात्रवृत्ति घोटाला, 1433 छात्रों के नाम पर अल्पसंख्यक छात्रवृत्ति के डेढ़ करोड़ रुपए गबन

घर से क्रिकेट करियर की शुरुआत
निधि भारती बताती हैं कि उन्हें उनके माता-पिता के द्वारा काफी सहयोग मिला है. 3 वर्षों से वो नालंदा क्रिकेट क्लब से वे जुड़ी हैं. बतौर कोच के तौर पर रणजी ट्रॉफी 2018-19 में बिहार टीम का हिस्सा रह चुके अर्णव सिंह ने उन्हें प्रशिक्षण दिया है. उनके कुशल प्रशिक्षण और बेहतर नेतृत्व के कारण ही वह आज इस मुकाम तक पहुंची है. निधि ने बताया कि उनके माता पिता ने उन्हें काफी प्रोत्साहित किया है. 
इनपुट- प्रिंस सूरज

 

Trending news