झारखंड में पांच लाख रुपये के इनामी नक्सली दशरथ ने किया आत्मसमर्पण, पुलिस की योजना सफल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1618950

झारखंड में पांच लाख रुपये के इनामी नक्सली दशरथ ने किया आत्मसमर्पण, पुलिस की योजना सफल

नक्सली दशरथ उरांव उर्फ रौशन पिछले कई वर्षों से नक्सली संगठन में शामिल होकर कई अपराधिक घटनाओं का अंजाम दे चुका है. दरअसल, जमीन विवाद को लेकर वर्षों पहले नक्सली संगठन में शामिल हुआ था.

झारखंड में पांच लाख रुपये के इनामी नक्सली दशरथ ने किया आत्मसमर्पण, पुलिस की योजना सफल

रांची: झारखंड सरकार के नक्सली आत्मसमर्पण नीति से प्रभावित होकर आईजी राजकुमार लकड़ा और एसपी अंजनी अंजन के समक्ष नक्सली संगठन टीएसपीसी के 5 लाख का इनामी हार्डकोर नक्सली दशरथ उरांव उर्फ रौशन पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया है. नक्सली आत्मसमर्पण नीति से झारखंड पुलिस को काफी सहयोग मिल रहा है.

बता दें कि नक्सली दशरथ उरांव उर्फ रौशन पिछले कई वर्षों से नक्सली संगठन में शामिल होकर कई अपराधिक घटनाओं का अंजाम दे चुका है. दरअसल, जमीन विवाद को लेकर वर्षों पहले नक्सली संगठन में शामिल हुआ था, लेकिन जंगल मे नक्सली दस्ते में घूमने के बाद सरकार द्वारा नक्सली आत्मसमर्पण नीति से प्रभावित हुआ खासकर मेरी पत्नी के द्वारा लगातार पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण करने को लेकर दबाव बनाया. उसके बाद हमने हिंसा का रास्ता छोड़कर पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण करने का निर्णय लिया.

5 लाख का इनामी हार्डकोर नक्सली दशरथ उरांव उर्फ रौशन ने पुलिस के समक्ष सोमवार को आत्मसमर्पण किया. वहीं डीआईजी राजकुमार लकड़ा और एसपी अंजनी अंजन सीआरपीएफ 214 वतालियन के सीओ केडी जोशी और सीआरपीएफ 11 बटालियन के सीओ के द्वारा पुलिस कार्यालय के सभागार में पलामू क्षेत्र के आईजी राजकुमार लकड़ा के समाने रौशन ने सरेंडर किया. साथ ही बता दें कि खुद को आत्मसमर्पण करने के बाद दशरथ ने कहा कि कमांडर अनिल उरांव के कार्य से प्रेरित होकर सरेंडर किया है. उन्होंने मुख्यधारा से भटके हुए लोगों से सरकार की योजना का लाभ उठाते हुए सरेंडर करने की अपील की.

वहीं पलामू आईजी राजकुमार लकड़ा ने कहा कि झारखंड में धीरे धीरे नक्सली क्षेत्र में कमजोर होते जा रहे हैं. झारखंड सरकार के नई दिशा कार्यक्रम के तहत उग्रवादी सलेंडर कर रहे हैं. सब जोनल कमांडर टीएसपीसी के रीजनल कमांडर आक्रमण के दस्ता में रहकर नक्सली घटना को अंजाम दे रहे थे.

इनपुट- संजीव कुमार

ये भी पढ़िए-  बिहार में इस बार बहुत सस्ता हो सकते हैं आम; जर्दालु, गुलाब खास और मालदा का हो सकता है बंपर पैदावार

Trending news