NEET Result 2022: नीट यूजी का जल्द जारी होगा परिणाम, अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर करें चेक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1277073

NEET Result 2022: नीट यूजी का जल्द जारी होगा परिणाम, अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर करें चेक

एनटीए के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार इस साल नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने 17 जुलाई 2022 को नीट यूजी टेस्ट लिया था. अब अभ्यर्थी नीट रिजल्ट और आंसर का इंतजार कर रहे हैं. रिपोर्टों के अनुसार उम्मीद है कि एनटीए नीट 2022 की आंसर की जुलाई 2022 के अंत में जारी कर सकता है.

NEET Result 2022: नीट यूजी का जल्द जारी होगा परिणाम, अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर करें चेक

NEET Result 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी  (एनटीए) जल्द ही नेशनल एलिजिब्लिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (एनईईटी) का अंडरग्रेजुएट परिणाम की तारीख जारी करने जा रहा है. जानकारी के लिए बात दें कि नीट यूजी परीक्षा में करीब 16 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे. परिणाम एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट अपलोड हो जाएगा. परीक्षार्थी वेबसाइट पर अपना रोल नंबर डालकर परिणाम देख सकते हैं.

जुलाई के अंत में जारी हो सकता है परिणाम
एनटीए के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार इस साल नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने 17 जुलाई 2022 को नीट यूजी टेस्ट लिया था. अब अभ्यर्थी नीट रिजल्ट और आंसर का इंतजार कर रहे हैं. रिपोर्टों के अनुसार उम्मीद है कि एनटीए नीट 2022 की आंसर की जुलाई 2022 के अंत में जारी कर सकता है. हालांकि, अभी तक इस संबंध में कोई भी आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है. शुरुआत में अंतरिम नीट आंसर की जारी की जाएगी.

फाइनल नीट आंसर की जाएगी जारी
बता दें कि अभ्यर्थी अपनी आपत्तियां भी दर्ज करवा सकते हैं. प्रोवीजनल आंसर की में आपत्तियों की समीक्षा के बाद फाइनल नीट आंसर की जारी की जाएगी. इसी के आधार पर बाद में नीट का रिजल्ट घोषित किया जाएगा. रिपोर्टों के अनुसार नीटी यूजी रिजल्ट अगस्त 2022 में घोषित हो सकता है.

इस वेबसाइट पर जारी होगा परिणाम
एनटीए के अनुसार रिजल्ट घोषित होने के बाद अभ्यर्थी अपने लॉगइन क्रेडेंशियल्स का इस्तेमाल करके आधिकारिक वेबसाइट से अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवार ज्यादा से ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार nta.ac.in और neet.nta.nic पर जा सकते हैं.

ये भी पढ़िए- सीएम हेमंत सोरेन ने बिरसा हरित ग्राम योजना के लाभुकों को किया सम्मानित, सीएम बोले- सरकारी योजनाओं का लाभ लोगों को मिले

Trending news