Number 9 in Numerology: इन लोगों के लिए खास होता है 9 अंक, जानें इसकी पावर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2378003

Number 9 in Numerology: इन लोगों के लिए खास होता है 9 अंक, जानें इसकी पावर

Ank Jyotish: 9 नंबर से किसका संबंध होता है इसका उत्तर है, जिन लोगों का जन्म कैलेंडर के अनुसार 9, 18 और 27 तारीख को हुआ है. उनका मूलांक 9 होता है, इस अंक को पूर्ण माना जाता है. यह भी कहा जाता है कि अंक ज्योतिष लगभग 3000 ईसा पूर्व भारतीय उपमहाद्वीप से आया था.

Number 9 in Numerology: इन लोगों के लिए खास होता है 9 अंक, जानें इसकी पावर

Number 9 in Numerology: अंक ज्योतिष में 1 से 9 तक के अंकों की भविष्यवाणी की जाती है और हर अंक का अपना विशेष महत्व है. इनमें से 9 नंबर अक्सर चर्चा में रहता है. आचार्य मदन मोहन के अनुसार 9 नंबर से किसका संबंध होता है, तो इसका उत्तर है: जिन लोगों का जन्म कैलेंडर के अनुसार 9, 18, और 27 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 9 होता है. इस अंक को पूर्ण माना जाता है और इसे सबसे शक्तिशाली अंकों में रखा जाता है. क्योंकि यह अंकों में सबसे बड़ा है. 9 नंबर में सभी अंक समाहित होते हैं, जिससे इन तिथियों पर जन्मे लोगों में जन्मजात लीडरशिप क्वालिटी देखने को मिलती है.

नंबर 9 के सकारात्मक गुण
आचार्य मदन मोहन के अनुसार अंक 9, 18 और 27 तारीख को जन्मे लोग हमेशा पॉजिटिव रहते हैं. चाहे परिस्थितियां कितनी भी कठिन हों, वे शांत रहते हैं और समस्याओं का समाधान ढूंढ़ने में विश्वास करते हैं. इस वजह से, ये लोग अच्छे मैनेजर, सीईओ, लीडर और कुशल प्रशासक बनते हैं. इसके अलावा बता दें कि इस नंबर के कुछ नकारात्मक पहलू भी हैं. 9, 18 और 27 तारीख को जन्मे लोगों को हर चीज तुरंत चाहिए होती है, जो कभी-कभी उन्हें नुकसान भी पहुंचा सकती है. हालांकि, यह गुण कुछ मामलों में फायदेमंद भी हो सकता है. ऐसे लोग तकनीक सेना, पुलिस और चिकित्सा जैसे क्षेत्रों में विशेष सफलता प्राप्त करते हैं.

हनुमान जी और नंबर 9
अंक ज्योतिष के अनुसार 9 नंबर का स्वामी मंगल ग्रह है. इसलिए, इन लोगों को गुस्सा जल्दी आता है. मंगल ग्रह से नाता होने के कारण 9 नंबर का संबंध हनुमान जी से भी है. इस अंक वालों का लकी रंग लाल है, जो हनुमान जी से जुड़ा है. इसलिए 9 अंक वालों को हनुमान जी की विशेष पूजा करनी चाहिए, जिससे भाग्य में वृद्धि होती है.

ये भी पढ़िए - Today panchang 10 August : शुभ पंचांग में देखें आज का पूजन मुहूर्त, जानें कब रहेगा भद्रा और राहुकाल का समय

 

Trending news