Goa Film Festival: भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में पहली बार बिहार पवेलियन, पंकज त्रिपाठी ने किया उद्घाटन
Advertisement

Goa Film Festival: भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में पहली बार बिहार पवेलियन, पंकज त्रिपाठी ने किया उद्घाटन

  Goa Film Festival:  28 नवंबर तक गोवा में चलने वाले 53वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में इस बार बिहार पवेलियन भी है. आपको बता दें कि ऐसा पहली बार हुआ है कि इस फिल्म फेस्टिवल में बिहार पवेलियन को बनाया गया है.

Goa Film Festival: भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में पहली बार बिहार पवेलियन, पंकज त्रिपाठी ने किया उद्घाटन

पटना :  Goa Film Festival:  28 नवंबर तक गोवा में चलने वाले 53वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में इस बार बिहार पवेलियन भी है. आपको बता दें कि ऐसा पहली बार हुआ है कि इस फिल्म फेस्टिवल में बिहार पवेलियन को बनाया गया है. बिहार में सिनेमा की शूटिंग के लिए बेहतरीन लोकेशन है लेकिन बावजूद इसके बिहार में फिल्मों की शूटिंग ना के बराबर होती है. ऐसे में बिहार सरकार की तरफ से निर्माता-निर्देशकों और फिल्म निर्माण कंपनियों को लुभाने के लिए और अपने यहां शूटिंग के लिए आमंत्रित करने के लिए इस पवेलियन को तैयार किया गया है. 

पंकज त्रिपाठी ने बिहार पवेलियन के उद्घाटन के दौरान ये कहा 
फिल्म बाजार में बिहार पवेलियन का उद्घाटन बिहार के लाल और बॉलीवुड के कमाल अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने किया. उन्होंने इस मौके पर कहा कि बिहार में फिल्म निर्माण की संभावनाएं अपार हैं लेकिन इस फेस्टिवल में बिहार की भागीदारी कभी नहीं रही. उन्होंने सवाल उठाया कि बिहार को केंद्र में रखकर कई सुपरहिट फिल्में बनती हैं तो फिर बिहार में शूटिंग क्यों नहीं हो सकती है. जबकि बिहार में हर फिल्मी थीम के लिहाज से बेहतरीन लोकेशन उपलब्ध है.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी बिहार पवेलियन का किया मुआयना 
बिहार पवेलियन में कला, संस्कृति और युवा विभाग की सचिव बंदना प्रेयसी ने पंकज त्रिपाठी का स्वागत किया. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस पवेलियन का मुआयना किया. वहीं बंदना प्रेयसी ने इस मौके पर कहा कि बिहार में जो फिल्म नीति तैयार की जा रही है उसके लिए पंकज त्रिपाठी से भी राय ली जायेगी. इसके साथ ही उन्होंने बिहार में फिल्म की शूटिंग के लिए दी जानेवाली सुविधा के बारे में भी बताया. 

बिहार में इन लोकेशन को किया गया है चिन्हित 
बता दें कि बिहार में फिल्म सिटी बनाने के लिए राजगीर प्रखंड के ठेरा, मोरा व पिलखी गांव में 360 एकड़ भूमि का अधिग्रहण किया गया है. इसमें 20 एकड़ नयी तकनीक से लैस फिल्म सिटी का निर्माण होगा. जिस पर करीब डेढ़ सौ करोड़ की लागत की संभावना है. बिहार में फिल्म शूटिंग के लिए कई अच्छे लोकेशन हैं. इनमें नालंदा, बांका, रोहतास और कैमूर क्षेत्र के कई लोकेशन शामिल हैं इसके अलावा मुंडेश्वरी मंदिर, मंझार कुंड व धुआं कुंड जलप्रपात को भी इसके लिए चिन्हित किया गया है. इसके साथ  पश्चिमी चंपारण जिले में वाल्मीकिनगर टाइगर रिजर्व को भी इसमें शामिल किया गया है. 

ये भी पढ़ें- Chanakya Niti: पुरुष को तुरंत हटा लेनी चाहिए नजरें, अगर स्त्री कर रही हों ये काम 

Trending news