BPSC New Chairman: बीपीएससी के नए अध्यक्ष की हुई नियुक्ति, नीतीश सरकार ने इस नाम पर लगाई मुहर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2158512

BPSC New Chairman: बीपीएससी के नए अध्यक्ष की हुई नियुक्ति, नीतीश सरकार ने इस नाम पर लगाई मुहर

BPSC New Chairman: नीतीश सरकार के द्वारा बीपीएससी के नए अध्यक्ष पद को लेकर नोटिफिकेशन जारी करने के बाद नए अध्यक्ष का नाम स्पष्ट हो गया है.

बीपीएससी के नए अध्यक्ष की हुई नियुक्ति

पटना: नीतीश सरकार ने बीपीएससी का नया चेयरमैन (BPSC New Chairman) नियुक्त कर दिया है. पूर्व IAS अधिकारी परमार रवि मनुभाई बिहार लोक सेवा आयोग के नए अध्यक्ष होंगे. परमार रवि मनुभाई 1992 बैच के अफसर रहे हैं. सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई है. पदभार संभालने के दिन से अगले छह साल तक वो अध्यक्ष बने रहेंगे या फिर 62 वर्ष की आयु तक इस कुर्सी पर तैनात रहेंगे. बता दें कि पूर्व आईएएस अधिकारी अतुल प्रसाद ने बीपीएससी अध्यक्ष का कार्यकाल 12 फरवरी 2024 को पूरा किया है. उनके कार्यकाल पूरा होने के बाद से यह पद खाली था.

फिलहाल आयोग के सीनियर सदस्य इम्तियाज अहमद को अध्यक्ष पद के कार्यों के निर्वहन की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. बता दें कि परमार कला संस्कृति, एससी-एसटी कल्याण समेत कई महत्वपूर्ण विभाग में सचिव, प्रधान सचिव और अपर मुख्य सचिव के तौर पर कर चुके हैं. मिली जानकारी के अनुसार हाल में ही केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर उन्हें बिहार वापस भेजा गया था. बता दें कि सामान्य प्रशासन विभाग ने 12 फरवरी को बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) के अध्यक्ष अतुल प्रसाद के कार्यकाल खत्म होने के बाद नए अध्यक्ष की नियमित नियुक्ति होने तक इम्तियाज अहमद करीमी को आयोग के सदस्य का प्रभार दिया था.

सरकार के सचिव मो. सोहैल ने इसके लिए अधिसूचना भी जारी की थी. 26 फरवरी तक के लिए इम्तियाज अहमद करीमी को बीपीएससी अध्यक्ष का प्रभार दिया गया था. इसके बाद बीपीएससी की मेंबर प्रो. दीप्ति कुमार अध्यक्ष पद का कामकाज संभाल रही थीं. वहीं, सरकार की तरफ से जारी नई अधिसूचना के बाद अब स्थायी अध्यक्ष मिल गया है. वहीं, नीतीश सरकार के इस फैसले के बाद बीपीएससी शिक्षक के अभ्यर्थियों को समय पर भर्ती प्रक्रिया पूरी होने की उम्मीद जगी है.

इनपुट- सन्नी

ये भी पढ़ें- jharkhand News: चंपई सोरेन ने कहा- उच्च शिक्षा हासिल करने में छात्रों को नहीं होगी परेशानी

Trending news