पटना के छठ घाटों पर प्रशासन की रहेगी नजर, लगाए गए CCTV
Advertisement

पटना के छठ घाटों पर प्रशासन की रहेगी नजर, लगाए गए CCTV

छठ घाटों पर काफी दूर दराज से लोग पूजा के लिए आते है. घाटों पर काफी भीड़ उमड़ती है ऐसे में किसी प्रकार की कोई अपराधिक गतिविधियां ना हो इसका विशेष ध्यान रखा जा रहा है. साथ ही जिला प्रशासन की ओर से सभी घाटों पर सीसीटीवी कैमरे लगाएं जा रहे है. 

पटना के छठ घाटों पर प्रशासन की रहेगी नजर, लगाए गए CCTV

पटना : Chhath Puja : पटना के गंगा घाट पर छठ पूजा के लिए हर साल काफी संख्या में श्रद्धालु की भीड़ उमड़ती है. श्रद्धालुओं की सुरक्षा और सुविधा के लिए जिला प्रशासन की ओर से सीसीटीवी कैमरे लगाएं जा रहे है. अब छठ घाटों पर प्रशासन की सीधी नजर रहेगी. प्रशासन का प्रयास है कि घाट पर पूजा करने आने वाली छठ व्रतियों को कोई समस्या न हो और भीड़ पर नजर बनाई रखी जाए. इस बार छठ व्रतियों व भीड़ पर भी 24 घंटे नजर रखी जाएगी. 

घाटों की आईसीसीसी बिल्डिंग में होगी मॉनिटिंग
बता दें कि छठ घाटों पर काफी दूर दराज से लोग पूजा के लिए आते है. घाटों पर काफी भीड़ उमड़ती है ऐसे में किसी प्रकार की कोई अपराधिक गतिविधियां ना हो इसका विशेष ध्यान रखा जा रहा है. साथ ही जिला प्रशासन की ओर से सभी घाटों पर सीसीटीवी कैमरे लगाएं जा रहे है. पटना स्मार्ट सिटी द्वारा गंगा घाटों की सीसीटीवी से लगातार आईसीसीसी बिल्डिंग में मॉनिटिंग की जा रही है. यह कैमरे हाई रिजोल्यूशन के हैं और इससे प्रत्येक व्यक्ति पर निगरानी रखी जाएगी.

श्रद्धालु यहां कर सकते है अपनी शिकायत
पटना स्मार्ट सिटी द्वारा शहर के विभिन्न जगहों पर ईसीबी अर्थात इमरजेंसी कॉल बॉक्स लगाया जा रहा है. किसी तरह की अप्रिय स्थिति अथवा परेशानी होने पर व्यक्ति सीधा इसका उपयोग कर सकता है. बटन दबाने के साथ ही व्यक्ति का कनेक्शन आई ट्रिपल सी से जुड़ जाएगा. इमरजेंसी कॉल बॉक्स के माध्यम से व्यक्ति का लोकेशन ट्रेस कर उसे तत्काल सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी. इसके अलावा हाइकोर्ट मोड़, डाक बंगला चौराहा, कारगिल चौक, जेपी गोलंबर, इनकम टैक्स गोलम्बर सहित शहर के विभिन्न जगहों पर एक ईसीबी के साथ पीए सिस्टम भी लगाया गया है. जिसके माध्यम से पर्व त्योहारों में कोई सूचना एक साथ सभी लोगों तक पहुंचाई जा सकती है.

ये भी पढ़िए- Bhojpuri Song : पवन सिंह के 'ढक्कन हटावा' सॉन्ग ने तोड़े रिकॉर्ड, पार किए 37k, जानें वीडियो को कितने मिले व्यूज

Trending news