जानिए कौन हैं विनोद तावड़े, जिन्हें भाजपा ने सौंपी है बिहार BJP की कमान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1344564

जानिए कौन हैं विनोद तावड़े, जिन्हें भाजपा ने सौंपी है बिहार BJP की कमान

भाजपा ने विनोद तावड़े को बिहार के नये भाजपा प्रभारी के रूप में चुना गया है. तावड़े के पास सरकार और संगठन का दो दशकों से अधिक लंबा अनुभव है. वे महाराष्ट्र में शिक्षा मंत्री के साथ ही मुंबई भाजपा के अध्यक्ष भी रहे. 

जानिए कौन हैं विनोद तावड़े, जिन्हें भाजपा ने सौंपी है बिहार BJP की कमान

पटना : बिहार में भारतीय जनता पार्टी ने आगामी लोक सभा चुनाव को देखते हुए नया बदलाव किया है. दरअसल, भाजपा ने बिहार, झारखंड और बंगाल समेत करीब 15 राज्यों में नए प्रभारी और सह प्रभारी की नियुक्ति की है. इसमें महाराष्ट्र के वरिष्ठ नेता, पूर्व मंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े के हाथ में बिहार की कमान सौंपी गई है. इसके अलावा हरीश द्विवेदी को यहां सह प्रभारी बनाया गया है.

कई पदों पर कार्य कर चुके है विनोद तावड़े
बता दें कि भाजपा ने विनोद तावड़े को बिहार के नये भाजपा प्रभारी के रूप में चुना गया है. तावड़े के पास सरकार और संगठन का दो दशकों से अधिक लंबा अनुभव है. वे महाराष्ट्र में शिक्षा मंत्री के साथ ही मुंबई भाजपा के अध्यक्ष भी रहे. उनके संगठन के कुशल अनुभव को देखते हुए ही पिछले साल उनको पार्टी में राष्ट्रीय महासचिव की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गयी. विनोद तावड़े को कुशल संगठक और कुशल प्रशासक भी माना जाता है.

सीधी और खरी बात कहने के लिए जाने जाते है तावड़े
बता दें कि बिहार के बदले राजनीतिक माहौल में भाजपा के संगठन को मजबूत करने के उद्देश्य से ही शीर्ष नेतृत्व ने उनको यह जिम्मेदारी दी गई है. इसके अलावा वे 1995 में भाजपा में आने से पहले अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में राष्ट्रीय महामंत्री के पद पर कार्य संभाल चुके है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक बाल स्वयं सेवक के रूप में उन्होंने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से अपने सामाजिक जीवन की शुरुआत की थी, जो आज भी जारी है. बता दें कि उनको सीधी और खरी बात के लिए जाना जाता है.

जानें किसको दिया गया कौनसा पद
भाजपा ने शुक्रवार को बिहार के पूर्व मंत्री सह विधान पार्षद मंगल पांडेय को पश्चिम बंगाल का प्रभारी बनाया है. अमित मालवीय और आशा लकड़ा उनके सह प्रभारी होंगे. बिहार के विधायक और पूर्व मंत्री नितिन नवीन को छत्तीसगढ़ का सह प्रभारी बनाये रखा गया है. इस राज्य के प्रभारी ओम माथुर होंगे. बिहार के नेता और भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री रितुराज सिन्हा नॉर्थ -इस्ट राज्यों के सह संयोजक बनाये गये हैं. इनके संयोजक डॉ संबित पात्रा होंगे.

ये भी पढ़िए- बोकारो में पुलिस ने आरोपी पति पत्नी को किया गिरफ्तार, चोरी के मामले में केस दर्ज

Trending news