NEET Paper Leak Case: आरोपियों को कोर्ट से बड़ा झटका, पुलिस से मांगा NHAI गेस्ट हाउस की डायरी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2302072

NEET Paper Leak Case: आरोपियों को कोर्ट से बड़ा झटका, पुलिस से मांगा NHAI गेस्ट हाउस की डायरी

NEET Paper Leak Case: 21 जून की सुनवाई में पटना पुलिस बिना डायरी के आई थी. मामले की जानकारी देते हुए पटना सिविल कोर्ट के अधिवक्ता उदय शंकर सिंह ने बताया कि नीट पेपर लीक मामले में गिरफ्तार सिकंदर यदुवेंदु, नीतीश पटेल, अनुराग यादव और आयुष कुमार की जमानत को लेकर सुनवाई हुई. 

NEET पेपर लीक मामले में आरोपियों को कोर्ट ने दिया बड़ा झटका

NEET Paper Leak Case: पटना सिविल कोर्ट से नीट पेपर लीक मामले में आरोपियों को झटका लगा है. इस मामले से जुड़े 4 आरोपियों की जमानत याचिका पर 21 जून, 2024 दिन शुक्रवार को पटना सिविल कोर्ट में सुनवाई हुई. एडीजे 5 राजेंद्र कुमार सिन्हा की बेंच ने मामले में सुनवाई की. सुनवाई के बाद कोर्ट ने अगली तारीख 25 जून तय की है. इसका मतलब सभी चार आरोपियों की जमानत पर कोर्ट ने कोई फैसला नहीं सुनाया. साथ ही अगली सुनवाई में कोर्ट ने एनएचएआई गेस्ट हाउस की डायरी मांगा है. 

21 जून की सुनवाई में पटना पुलिस बिना डायरी के आई थी. मामले की जानकारी देते हुए पटना सिविल कोर्ट के अधिवक्ता उदय शंकर सिंह ने बताया कि नीट पेपर लीक मामले में गिरफ्तार सिकंदर यदुवेंदु, नीतीश पटेल, अनुराग यादव और आयुष कुमार की जमानत को लेकर सुनवाई हुई. 

यह भी पढ़ें:NEET Paper Leak: EOU के सवालों के घेरे में तेजस्वी यादव के PS की भूमिका, 7 छात्रों को फिर भेजे जाएंगे नोटिस

एडीजे 5 राजेंद्र कुमार सिन्हा की पीठ ने मामले में फिलहाल किसी को कोई जमानत नहीं दी है. इसे लेकर एनएचएआई गेस्ट हाउस की डायरी मांगी गई है. अब अगली सुनवाई में डायरी पेश की जाएगी. सभी चारों आरोपियों की जमानत को लेकर अगली सुनवाई अब 25 जून को होगी.

नीट को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन
नीट पेपर लीक मामले को लेकर अलग-अलग जगह पर लगातार प्रदर्शन हो रहा है. इसी बीच राजधानी पटना के इनकम टैक्स गोलंबर पर बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ नीट परीक्षा में धांधली के विरोध में जमकर प्रदर्शन हुआ. कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे और जमकर नारेबाजी की. कांग्रेस नेताओं ने शिक्षा मंत्री के इस्तीफे की मांग की.

कांग्रेस के प्रदर्शन में कई विधायक, पूर्व विधायक पूर्व सांसद शामिल हुए. इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने कहा कि पूरे मामले की जांच होनी चाहिए और छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ नहीं करना चाहिए. कांग्रेस के नेताओं ने हाथों में कांग्रेस का झंडा और ढोल बजाकर विरोध प्रदर्शन किया.

रिपोर्ट:प्रकाश सिन्हा

Trending news