Patna के 'Corona Help Center' को मदद की जरूरत, कर्मचारियों ने बदहाली की बताई कहानी
Advertisement

Patna के 'Corona Help Center' को मदद की जरूरत, कर्मचारियों ने बदहाली की बताई कहानी

 हाल ही प्रशासन ने एक सेंटर की स्थापना की थी. जिसमे कर्मचारियों उन लोगों से बात कर रहे थे, जो कोरोना से संक्रमित हैं. इस दौरान वो उनके सलाह देते थे. हालांकि ये सेंटर भी बदहाली का शिकार होने लगा है. 

पटना का कोरोना ट्रेसिंग सेंटर बदहाली का शिकार हो रहा है

Patna: बिहार (Bihar) में कोरोना (Corona) की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है. इस दौरान अब वो लोग भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं, जो इस महामारी के दौरान लोगों की मदद कर रहे हैं. हाल ही प्रशासन ने एक सेंटर की स्थापना की थी. जिसमे कर्मचारियों उन लोगों से बात कर रहे थे, जो कोरोना से संक्रमित हैं. इस दौरान वो उनके सलाह देते थे. हालांकि ये सेंटर भी बदहाली का शिकार होने लगा है. 

गौरतलब है कि राज्य में बढ़ते हुए कोरोना के मामले के बीच जिले में कोरोना ट्रेसिंग सेंटर की स्थापना की गई थी. इस दौरान सेंटर में  90 कर्मचारियों की प्रतिनियुक्त हुई थी. ये कर्मचारियों से संक्रमित लोगों से बात करते थे और उनकी एक लिस्ट बनाते थे. जिसे वो जिला प्रशासन के पास भेजते थे. हालांकि अब ये हेल्प सेंटर खुद बदहाल हो चुका है.

सेंटर में बदहाली को लेकर बात करते हुए यहां के कर्मचारियों ने कहा कि ऑफिस में न हैंड सैनिटाइजर और न ही मास्क की कोई व्यवस्था नहीं है. इसके अलावा अब सेंटर में लोगों की कमी है और इसके अलावा हमारे सामने 2600 लोगों से भी बात करने की भी चुनौती होती है.

ये भी  पढ़ें: गिरिराज का राहुल पर हमला, कहा-दूषित राजनीति करने वाले ऑक्सीजन को लेकर कर रहे हैं बयानबाजी  

 

उन्होंने आगे बताया कि अब सेंटर के लोग भी कोरोना से पीड़ित हो रहे हैं. सेंटर में अभी तक 20 से ज्यादा कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके अलावा कुछ अभी होम क्वांरटीन भी है. ऐसे में लोगों की कमी की वजह से काम पर दबाव काफी ज्यादा बढ़ रहा है. इसके अलावा इस बार कोरोना के मामले भी पिछली बार की तुलना ज्यादा आ रहा है. ऐसे में अब सेंटर के लोगों को भी मदद की जरूरत है.

बता दें कि, राज्य में कोरोना के मामले की बात करो तो मंगलवार को एक दिन में रिकॉर्ड 10 हजार 455 नए कोरोना के मामले सामने आये हैं. पिछले 24 घंटे में 1,06,156 नमूनों की जांच की गई है. इसके अलावा राज्य में कोरोना के एक्टिव केस 56,354 तक पहुंच गए हैं.

(इनपुट: राजेंद्र मालवीय)

 

Trending news