पटना के होटल गार्गी ग्रैंड में होगा शाम-ए-अवध फूड फेस्टिवल, लोग ले सकेंगे अवध के जायके की खुशबू
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar970098

पटना के होटल गार्गी ग्रैंड में होगा शाम-ए-अवध फूड फेस्टिवल, लोग ले सकेंगे अवध के जायके की खुशबू

Bihar News: पटना के अलावा, ये फूड फेस्टिवल राजगीर और औरंगाबाद स्थित होटल गार्गी ग्रैंड में भी शुरू हो रहा है.

होटल गार्गी ग्रांड में होगा फूड फेस्टिवल  (फाइळ फोे)

Patna: बिहार की राजधानी पटना के होटल गार्गी ग्रैंड (Hotel Gargee Grand ) द्वारा शाम-ए-अवध फूड फेस्टिवल ( Sham-e-Awadh Food Festival) का आयोजन किया जा रहा है. 22 अगस्त से शुरू हो रहे इस फूड फेस्ट्रीवल में ग्राहक अवध (यूपी) के जायके का बेहतरीन स्वाद पा सकेंगे.

इस फेस्टिवल की शुरुआत 22 अगस्त, 2021 से होगी और जो 5 सितम्बर, 2021 तक चलेगी. इसके साथ ही ये फूड फेस्टिवल राजगीर और औरंगाबाद स्थित होटल गार्गी ग्रैंड में भी शुरू हो रहा है. इस फूड फेस्टिवल के आयोजन का उद्देश्य देश के अन्य राज्य के विशेष व्यंजनों से अपने राज्य के लोगों को रूबरू कराना है.

जानकारी के अनुसार, 15 दिनों तक चलने वाले इस फूड फेस्टिवल का मजा लोग ले रहे हैं. यह फेस्टिवल बिहार वासियों के लिए एक अनूठा पहल है, जो प्रदेश के लोगों के लिए एक दम नया और आकर्षित करने वाला है. 

होटल के शेफ जाकिर ने बताया कि इस फूड फेस्टिवल के दौरान ग्राहक वेलकम ड्रिंक्स, डिजर्ट, सूप्स, वेज और नॉन वेज स्टार्टर्स एवं मेनकोर्स का लुत्फ उठा सकेंगे. उन्होंने कहा कि हम अवधी व्यंजनों को विशेष तड़के के साथ ग्राहकों को परोसने जा रहे हैं, जिनमें काला खट्टा मॉकटेल, सत्तू का शरबत, तंदूरी फलों का नजराना, चैक का टिक्का, गलौटी कबाब, मुर्ग अवधी टिक्का, मुर्ग टिक्का मिर्जा हसनु, अवधी चिकन-मटन बिरयानी, काजू कुम्भ कढ़ाई, दाल-ए-अवध, उलटे तवा का पराठा, शीरमाल, शाही टुकड़ा, मलाई कि गिलोरी सहित दर्जनों व्यंजन शामिल हैं.

Trending news