Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2406760
photoDetails0hindi

Broom Tips: क्या आप भी इस वक्त लगाते है झाड़ू तो सावधान, मिनटों में हो जाएंगे कंगाल!

Vastu Tips For Broom: हिंदू धर्म में झाड़ू को लेकर भी काफी खास महत्व है. झाड़ू को घर की बरकत से जोड़कर देखा जाता है. 

1/6

Vastu Tips For Broom at Home: हर कोई चाहता है कि उसका घर हमेशा साफ रहे. कहीं कोई धूल मिट्टी  रहें. जिसके चलते वो कभी भी मिट्टी साफ करने के लिए झाड़ू लगाने लग जाता है. ऐसा भी कहा जाता है कि जिस घर में साफ-सफाई होती है. वहां मां लक्ष्मी हमेशा वास करती है. 

 

2/6

वहीं हिंदू धर्म में झाड़ू को लेकर भी काफी खास महत्व है. झाड़ू को घर की बरकत से जोड़कर देखा जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, हम सबके जीवन पर वास्तु शास्त्र काफी असर डालता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार ही हमें अपने घर में हर सामान रखना चाहिए.  

 

3/6

कहा जाता है कि घर में अगर वास्तु अच्छा होता है तो घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है और घर में खुशहाली का माहौल बना रहता है. वास्तु शास्त्र में घर में झाड़ू लगाने को लेकर भी कई नियम बताए गए है और उन नियमों का पालन करना काफी जरूरी है.  

 

4/6

वास्तु शास्त्र के अनुसार, हमें झाड़ू हमेशा दिन के चार पहर में लगानी चाहिए. इस वक्त झाड़ू लगाना सबसे उचित माना जाता है और मां लक्ष्मी भी हमेशा प्रसन्न रहती है और उस घर में वास करती है.  

 

5/6

वहीं यदि आप रात के पहर में झाड़ू लगाते है तो इसे बिल्कुल भी उचित नहीं माना जाता है. रात या फिर शाम को सूरज ढलने के बाद आप झाड़ू लगाते है तो आपके घर में दरिद्रता आती है और आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है.  

 

6/6

बता दें कि यदि आप शाम को सूरज ढलने के बाद झाड़ू लगाते है तो इसे बिल्कुल भी शुभ नहीं माना जाता है. वहीं झाड़ू लगाने के लिए सबसे उत्तम समय पूरे दिनभर माना जाता है.    

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bihar Jharkhand किसी भी तरह की मान्यता या जानकारी की पुष्टि नहीं करता है.)