बिहार के रोहतास का दुर्गावती जलाशय मोह लेगा आपका मन, इसकी सुंदरता के हो जाएंगे आप फैन

फोटोग्राफी के शौकीन लोग यहां आ सकते हैं. यहां सुबह 5 बजे जब पहाड़ के पीछे से सूरज की किरणें निकलती हैं, तो पूरा दुर्गावती जलाशय का पानी सूरज की लालिमा के कारण लाल हो जाता है.

1/7

पटनाः Durgavati Dam: स्विट्जरलैंड में छुट्टियां मनाना किसे अच्छा नहीं लगता. हर कोई चाहता है कि वो कई बाहर जाएं फैमिली के साथ इंजॉय करें. लेकिन कई बार वो बजट के वजह से अधूरा रह जाता है. 

2/7

भारत में भी कई ऐसी डेस्‍टिनेशन है, जो बिल्कुल यूरोपीय देश स्विट्जरलैंड जैसी दिखती हैं. बिहार के सासाराम जिला मुख्यालय से मात्र 41 किलोमीटर दूर चेनारी प्रखंड के करमचट के पास स्थित दुर्गावती जलाशय है. 

3/7

इस जलाशय की सुंदरता इतनी रमणीक है, कि आपके मन को मोह लेगी. एक किनारे में ऊंचा पहाड़ तो दूसरी ओर कल कल करते झील का पानी मन को शांति और सुकून देती है. 

4/7

मानसून के मौसम में इसकी सुंदरता बढ़ जाती है. पूरे पहाड़ हरे-भरे जंगलों से ढक जाते है और छोटे-छोटे वाटरफॉल भी बहारों से गिरते दिखते हैं.

 

5/7

फोटोग्राफी के शौकीन लोग यहां आ सकते हैं. यहां सुबह 5 बजे जब पहाड़ के पीछे से सूरज की किरणें निकलती हैं, तो पूरा दुर्गावती जलाशय का पानी सूरज की लालिमा के कारण लाल हो जाता है. जिसके वजह से तस्वीरें काफी खूबसूरत आती है. 

 

6/7

कई प्रोफेशनल फोटोग्राफर यहां केवल फोटोशूट के लिए ही आते है. यहां काफी कपल्स भी देखने को मिलते है जो एक साथ समय बिताने यहां आते है. 

7/7

इलाके की सुंदर तस्वीर निकालने वाले युवक आशीष कौशिक ने बताया कि यह लोकेशन बहुत ही उम्दा है. आज अपनी छुट्टी वाले दिन यहां का प्लान बना सकते है. यहां आकर आपकी छुट्टी सफल हो जाएगी. 

photo-gallery