Advertisement
photoDetails0hindi

Raksha Bandhan 2022 Gifts Ideas: इस रक्षाबंधन बहन को दें ये धांसू और यूनिक गिफ्ट, रिश्तें में आएगी मिठास

Raksha Bandhan 2022 Gifts Ideas: रक्षाबंधन भाई-बहन का पर्व है. इस दौरान बहनें अपने भाई को राखी बांधती हैं और उनसे रक्षा का वचन लेती हैं. और भाई बहन को गिफ्ट देता है. बात जब गिफ्ट की हो, तो बहनों को क्या गिफ्ट दिया जाए यह भाई के लिए सबसे बड़ा सवाल रहता है....तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे यूजफुल और बेहतरीन गिफ्ट आइटम्स....

तोड़े से भी न टूटे भाई बहन का रिश्ता

1/10
तोड़े से भी न टूटे भाई बहन का रिश्ता

पटनाः Gifting Idea for sisters: तोड़े से भी न टूटे, ये ऐसा बंधन है. इस बंधन को सारी दुनिया कहती रक्षा बंधन है.. भाई-बहन के पवित्र रिश्ते का सबसे बड़ा हिंदू पर्व रक्षाबंधन 11 अगस्त को मनाया जा रहा है. यह त्योहार भाई-बहन का पर्व है. इस दौरान बहनें अपने भाई को राखी बांधती हैं और उनसे रक्षा का वचन लेती हैं. और भाई बहन को गिफ्ट देता है.

बेहतरीन गिफ्ट आइटम्स

2/10
बेहतरीन गिफ्ट आइटम्स

बात जब गिफ्ट की हो, तो बहनों को क्या गिफ्ट दिया जाए यह भाई के लिए सबसे बड़ा सवाल रहता है? तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे यूजफुल और बेहतरीन गिफ्ट आइटम्स, जो आप अपनी बहन को इस बार रक्षाबंधन पर दे सकते हैं. इन गिफ्ट को देख आपकी बहन भी काफी खुश हो जाएगी. 

स्मार्ट वॉच

3/10
स्मार्ट वॉच

आपरी बहन अगर आपसे छोटी है तो आप उसे इस रक्षाबंधन स्मार्ट वॉच दे सकते है. इस रक्षाबंदन स्मार्ट वॉच देने का आइडिया इसलिए अच्छा है क्योंकि इस दिनों सेमार्ट वॉच का क्रेज कुछ ज्यादा बड़ गया है. आपकी बहन को भी स्मार्ट वॉच काफी पसंद आएगी. हालांकि अगर आप स्मार्ट वॉच नहीं देना चाहे तो आप डिजिटल वॉच दे सकते हैं या कोई ट्रेडिशनल वॉच भी देना परफेक्ट आइडिया है.

चॉकलेट बॉक्स

4/10
चॉकलेट बॉक्स

चॉकलेट खाना किसे पसंद नहीं होता. खासकर लड़कियों को तो चॉकलेट खाना सबसे ज्यादा पसंद होती है. ऐसे में आप अपनी बहन को रक्षाबंधन पर बढ़िया सा चॉकलेट का डब्बा गिफ्ट कर सकते हैं. जिसमें कई सारे फ्लेवर्स की टॉफी या चॉकलेट्स मौजूद हो. 

इंस्टेंट कैमरा

5/10
इंस्टेंट कैमरा

लड़कियों के लिए ये तोहफा सबसे अनोखा और अच्छा होगा. ऐसा इसलिए क्योंकि उन्हें फोटो संजोगने और लेने का बहुत शौक होता है. इस कैमरे फोटो क्लिक करने पर फोटो तुरंत बहार निकल कर आ जाती है. यह गिफ्ट आपकी बहन को काफी पसंद आ सकता है. 

हैंडबैग

6/10
हैंडबैग

लड़कियों को तरह-तरह के बैग्स लेने का बहुत शौक होता है. यह उनके लिए काफी यूजफुल भी होता है, क्योंकि इसमें वह अपने जरूरत के सामान को कैरी कर सकती हैं. ऐसे में आप अपनी बहन को कोई अच्छा सा हैंडबैग गिफ्ट कर सकते हैं. 

वायरलेस ईयरबड्स

7/10
वायरलेस ईयरबड्स

आप अपनी बहन को वायरलेस इयरबड्स दे सकते हैं. जैसा कि आप भी जानते है कि गया वो जमाना जिसमें तार वाले इयरफोन को गर्दन में टांगे और हाथों में मोबाइल लेकर घुमना पड़ता था. अब जमाना आ गया है वायरलेस इयरबड्स का, जो काफी कंफर्टेबल भी होते है. इसे कहीं भी किसी तरह से भी फ्री माइंड से इस्तेमाल किया जा सकता है.

 

ओटीटी सब्सक्रिप्शन

8/10
ओटीटी सब्सक्रिप्शन

इन दिनों डिजिटल प्लेटफॉर्म का क्रेज बहुत ज्यादा बढ़ गया है. भले ही बड़े पर्दे पर फिल्में रिलीज हो रही है, लेकिन लोगों को घर में आराम से डिजिटल प्लेटफॉर्म जैसे ओटीटी या फिर अमेजॉन प्राइम पर फिल्म और वेब सीरीज देखना पसंद होता है. ऐसे में अगर आप अपनी बहन को कुछ यूजफुल गिफ्ट देना चाहते हैं और अगर आपकी बहन को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर शो देखना पसंद है तो आप उसे अमेजॉन प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स या किसी अन्य ओटीटी का सब्सक्रिप्शन गिफ्ट कर सकते हैं. 

हेयर स्टाइलिंग किट

9/10
हेयर स्टाइलिंग किट

अगर आपकी बहन को अपने बालों के साथ तरह-तरह के एक्सपेरिमेंट करना पसंद है, तो आप उसके लिए फाइव इन वन हेयर स्टाइलिंग किट ले सकते हैं. इसमें कर्लर से लेकर स्ट्रेटनर, zig-zag,सॉफ्ट कर्ल्स सभी मौजूद होता है.

टेडी बेयर

10/10
टेडी बेयर

लड़कियों को टेडी बेयर बहुत पसंद होते है. अगर आपकी बहन को भी टेडी बेयर पसंद है तो आप उसे एक प्यारा सा टेडी बेयर दे सकते है. टेडी बेयर देख आपकी बहन के चेहरे की खुशी बड़ जाएगी.