Ravan Dahan: 'सीएम नीतीश कुमार ने उठाया धनुष, किया रावण दहन'

Ravan Dahan 2022: पटना गांधी मैदान में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रावण के दहन के लिए धनुष उठाया. साथ ही इस दौरान उन्होंने राम लक्ष्मण की आरती भी उतारी.

1/5

पटनाः Ravan Dahan: विजयदशमी यानी दशहरा आज 5 अक्टूबर को देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है. बीते दो सालों से कोरोना संक्रमण के वजह रावण दहन नहीं हो रहा था. लेकिन इस बार दुर्गा पूजा की धूम चारों तरफ देखने को मिल रही है. 

2/5

इस बार गांधी मैदान में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रावण का दहन किया साथ ही इस दौरान उन्होंने राम लक्ष्मण की आरती भी उतारी. 

3/5

हालांकि रावण दहन से पहले तेज हवा के कारण रावण का पुतला गिर गया था, जिसे कारीगरों द्वारा फिर से खड़ा किया गया, उसके बाद मुख्यमंत्री ने रावण दहन किया.  

4/5

वहीं पटना के गांधी मैदान में रावण वध का कार्यक्रम हुआ और असत्य पर सत्य की जीत हुई. इस बार गांधी मैदान में होने वाला रावण वध काफी आकर्षक हुआ. दहन होने वाला रावण इस बार 70 फीट ऊंचा था.

 

5/5

बताया जाता है कि गांधी मैदान में दशहरा के मौके पर पहली बार वर्ष 1955 में ‘रावण वध’ कार्यक्रम का आयोजन हुआ था. इसके बाद कोरोना और दूसरे वजहों से तीन साल बाद रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन हुआ. इस दौरान भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई..

photo-gallery