Advertisement
photoDetails0hindi

Nitish Cabinet: रेणु देवी ने सबसे पहले किया शपथ ग्रहण तो हरि साहनी ने मैथिली में ली मंत्री पद की शपथ

Nitish Cabinet: बिहार में आज सीएम नीतीश कुमार के नए मंत्रीमंडल की विस्तार हो गई. इसमें बीजेपी से 12 और जेडीयू से 9 मंत्रियों पद और गोपनिता की शपथ थी. बिहार के राज्यपाल ने सभी 21 मंत्रियों को शपथ दिलाई. शपथग्रहण समारोह में  बीजेपी की रेणु देवी को सबसे पहले शपथ दिलाई गई।

1/7

पूर्णिया कोर्ट में पति की हत्या के बाद साल 2000 में राजनीति में लेसी सिंहअत्यधिक सक्रिय हो गई थीं. लेसी सिंह को नीतीश कुमार के करीबी नेताओं में गिनती की जाती है.

2/7

अशोक चौधरी पहली बार कांग्रेस से विधायक बने थे. 2018 में वो जेडीयू में शामिल हे गए उसके बाद से लगातार हर सरकार में मंत्री रहे हैं.

3/7

मछुआरा समुदाय से आने वाले हरी सहनी को पिछड़ों के नेता के रुप में भी जाना जाता है.  2022 में उन्हें विधान पार्षद में निर्वाचित किया गया.

4/7

बिहार के सीवान के रहने वाले मंगल पांडे पहले भी बिहार सरकार में मंत्री रह चुके हैं. 2013 से 16 तक वो बिहार भाजपा के अध्यक्ष भी रहे थे.

5/7

पूर्णिया के मलडी गांव के रहने वाले राजपूत समुदाय के नीरज बबलू पहले भी राज्य सरकार में वन व पर्यावरण मंत्री रह चुके हैं. फिलहाल वो छातापुर से भाजपा विधायक हैं.

6/7

बांकीपुर से 4 बार विधायक चुने जा चुके नितीन नवीन राजनीतिज्ञ और सामाजिक कार्यकर्ता हैं. नीतीश कुमार के साथ वाली पिछली सरकार में बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री भी रह चुके हैं

7/7

शपथ ग्रहण समारोह के दौरान रेणु देवी ने सबसे पहले शपथ लिया. रेणु देवी बेतिया से 4 बार की विधायक हैं