Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2401787
photoDetails0hindi

Takhat Shri Harimandir Ji: 13 राज्यों के अध्यक्ष बनाए गए सूरज सिंह नलवा, तख्त कमेटी ने सौंपी कमान, जानिए डिटेल

तख्त श्री हरिमंदिर जी प्रबंधक कमेटी ने सूरज सिंह नलवा को पूर्वी भारत के सभी गुरुद्वारों के देखरेख की जिम्मेदारी सौंपी है.

सिरोपा और नियुक्ति पत्र सौंपा गया

1/5
सिरोपा और नियुक्ति पत्र सौंपा गया

तख्त श्री हरिमंदिर जी प्रबंधक कमेटी ने सूरज सिंह नलवा को पूर्वी भारत के सभी गुरुद्वारों के देखरेख की जिम्मेदारी सौंपी है. 21 अगस्त, 2024 दिन बुधवार को कमेटी के प्रधान सरदार अवतार सिंह हित, महासचिव इंद्रजीत सिंह, जत्थेदार ज्ञानी रणजीत सिंह गौहर की तरफ से उन्हें सिरोपा और नियुक्ति पत्र सौंपा गया है. 

उन्हें यह अहम जिम्मेदारी सौंपी गई

2/5
उन्हें यह अहम जिम्मेदारी सौंपी गई

इस मौके पर तख्त साहिब के मीडिया प्रभारी सुदीप सिंह भी मौजूद थे. प्रधान ने कहा कि नलवा की सेवा भावना को देखते हुए कमेटी ने यह फैसला लिया है. इसलिए उन्हें यह अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है. 

कई कार्यक्रम होने वाले हैं

3/5
कई कार्यक्रम होने वाले हैं

उन्होंने आगे कहा कि पूरे पूर्वी भारत की संगत को साथ लेकर गुरु तेग बहादुरजी का 400वां प्रकाश पर्व को लेकर कमेटी की तरफ से कई कार्यक्रम होने वाले हैं. इसलिए सूरज सिंह नलवा को 13 प्रदेशों का अध्यक्ष बनाया गया है. 

अधिक से अधिक संगत को साथ जोड़ेंगे

4/5
अधिक से अधिक संगत को साथ जोड़ेंगे

वह सभी प्रदेशों में अलग-अलग कमेटी बनाकार अधिक से अधिक संगत को साथ जोड़ेंगे. जिससे गुरु साहिब और सिखी का प्रचार पूर्वी भारत के घर-घर तक किया जा सकेगा.

कमेटी के सलाहकार इंद्रजीत सिंह ने बाधई दी

5/5
कमेटी के सलाहकार इंद्रजीत सिंह ने बाधई दी

वहीं, सूरज सिंह नलवा को पूर्वी भारत का अध्यक्ष बनाए जाने पर उपध्याक्ष जगतोत सिंह सोही, उपध्याक्ष लखबिंदर सिंह, सचिव हरवंश सिंह, सदस्य गरुबिंगर सिंह और कमेटी के सलाहकार इंद्रजीत सिंह ने बाधई दी.