Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2433320
photoDetails0hindi

Vande Bharat Express: धरती के 310 चक्कर लगाने जितनी यात्रा कर चुकी वंदे भारत एक्सप्रेस, जानें कितने लोगों ने की है अब तक यात्रा

Vande Bharat Express: 15 सितंबर को पीएम मोदी ने देश को 10 नए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात दी. इनमें से 2 वंदे भारत एक्सप्रेस झारखंड के टाटानगर को मिली है वहीं अन्य कई वंदे भारत एक्सप्रेस बिहार और झारखंड से होकर गुजर रही है.

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन

1/5
वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन ने पिछले महीने यानी अगस्त की 20 तारीख तक 35,428 फेरे लगा लिए थे. और सबसे जरूरी बात यह है कि फरवरी 2019 में शुरू हुए वंदे भारत एक्सप्रेस ने अब तक धरती के 310 चक्कर लगाने जितनी यात्रा कर ली है.

वंदे भारत ट्रेनों का नेटवर्क

2/5
वंदे भारत ट्रेनों का नेटवर्क

वंदे भारत ट्रेनों का नेटवर्क भारत में लगातार बढ़ते जा रहा है और इसमें नई ट्रेनों को भी जोड़ने का काम चल रहा है. बता दें कि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को 'मेक इन इंडिया' के तहत विकसित किया गया है और देशे के लाखों करोड़ों यात्रियों को किफायती कीमत पर लग्जरी सफर करा रही है.

वंदे भारत नई दिल्ली से वाराणसी

3/5
वंदे भारत नई दिल्ली से वाराणसी

बता दें कि एक्सप्रेस 15 फरवरी 2019 को पहली वंदे भारत नई दिल्ली से वाराणसी के बीच चलाया गया था. वंदे भारत अभी केवल एसी चेयरकार में ही चल रही है. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि जल्दी ही वंदे भारत स्लीपर ट्रेन भी चलनी शुरू हो जाएगी.

रेल मंत्री आश्विनी वैष्णव

4/5
रेल मंत्री आश्विनी वैष्णव

रेल मंत्री आश्विनी वैष्णव ने पिछले दिनों कहा था कि आने वाले समय में वंदे भारत स्लीपर, वंदे चेयर, वंदे मेट्रो और अमृत भारत देशवासियों को अच्छी सर्विस देंगी. वंदे भारत स्लीपर ट्रेन में लोगों की सुरक्षा देखते हुए जंजीर को हटाकर नया मैकेनिज्म लाया गया है. साथ ही इस ट्रेन में शौचालय और ड्राइवर की केबिन पर विशेष ध्यान दिया गया है.

भारतीय रेलवे

5/5
भारतीय रेलवे

भारतीय रेलवे ने तेज रफ्तार के साथ एडवांस सेफ्टी फीचर और विश्व स्तरीय सुविधाओं के साथ यात्रा के लिए नए बेंचमार्क तय किए हैं.