Sharab Band:शराबबंदी पर फिर छिड़ी सियासी जंग, जानिए किस-किस ने क्या कहा
Advertisement

Sharab Band:शराबबंदी पर फिर छिड़ी सियासी जंग, जानिए किस-किस ने क्या कहा

आरजेडी प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. बीजेपी शराब व्यापार निरंतर रूप से करती रही है और लगातार शराबबंदी का बखान भी करते रही है. अब इनके मन में शराब को चालू करने का बात सामने आ रही है पूरी पार्टी धरने पर बैठ जाएं की चालू हो जाए सिर्फ बीजेपी की नहीं पूरे गठबंधन की और जो लोग आदतन है 

Sharab Band:शराबबंदी पर फिर छिड़ी सियासी जंग, जानिए किस-किस ने क्या कहा

पटना: बिहार की राजनीति में शराब की चर्चा गर्म हो गई है. जैसे-जैसे ठंड बढ़ रही है, वैसे-वैसे शराबबंदी पर राजनीति भी शुरू हो गई है. बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्य सभा सांसद सुशील मोदी ने यह ट्वीट किया है उसमें लिखा है कि नीतीश कुमार के अहंकार, शराबनीति और टकराव की राजनीति के कारण विकास धीमा पड़ा और आर्थिक चुनौतियाँ गंभीर हुई हैं. अब बजट का आकार छोटा करने की नौबत आ गई है. नीतीश कुमार की शराबबंदी नीति के चलते 6000 करोड़ रुपये सालाना की क्षति हो रही है. इसके अलावा सभी राज्यों के लिए जीएसटी की क्षतिपूर्ति बंद होने से बिहार को सालाना 3-4 हजार करोड़ रुपये से वंचित होना पड़ रहा है.

सफल नहीं तो फ्री कर दें शराब
वहीं केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने शराबबंदी को लेकर कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को मैं यह कहना चाहता हूं की यदि शराबबंदी सफल नहीं है तो बिहार में शराब को फ्री कर दें, दर्जनों लोग मारे जा रहे हैं यह बिहार के लिए कलंक है. बिहार सरकार शराबबंदी पर मुस्तैदी से काम करें अगर संभव नहीं है तो शराब को फ्री करें.

बीजेपी हो गई है मुद्दा विहीनः RJD
आरजेडी प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. बीजेपी शराब व्यापार निरंतर रूप से करती रही है और लगातार शराबबंदी का बखान भी करते रही है. अब इनके मन में शराब को चालू करने का बात सामने आ रही है पूरी पार्टी धरने पर बैठ जाएं की चालू हो जाए सिर्फ बीजेपी की नहीं पूरे गठबंधन की और जो लोग आदतन है उनको भी धरने पर बैठ जाना चाहिए, फिर उस पर सरकार सोचेगी कि आखिरकार शराबबंदी खत्म होनी चाहिए कि नहीं. गुजरात में जो शराबबंदी कानून लागू है उसे भी खत्म कर दें कि हत्या चोरी की घटनाएं बढ़ जाएगी. बीजेपी पूरी तरह से मुद्दा विहीन हो गई है कि ऐसे बयान दे रही है.

यूपी चले जाएं मोदीः असित नाथ तिवारी
कांग्रेस के प्रवक्ता असीत नाथ तिवारी ने कहा कि सुशील कुमार मोदी जी को शराब का ठेका चलाने का मन है तो उत्तर प्रदेश में चले जाएं. वहां योगी आदित्यनाथ जी बहुत सुविधाएं दे रहे हैं शराब ठेकों को. रात रात भर ठेकों को खोलने की अनुमति दी गई है. ठेकों की सुरक्षा के लिए योगी जी ने पुलिस तैनात कर रखी है. वहां जाइए मोदी जी चलाइए ठेका. बिहार में स्कूल-कॉलेज खुलेंगे. इंजीनियरिंग, मेडिकल की पढ़ाई होगी, बिजनेस की पढ़ाई होगी. स्कूल-कॉलेज, अस्पताल बिहार में खुलने दीजिए . ठेका योगी जी के साथ चलाइए मोदी जी.

गड़बड़ियों को ठीक करेंगे : उपेंद्र कुशवाहा
JDU संसदीय बोर्ड के चेयरमैन उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि शराबबंदी को लेकर गांव में सभी लोग अच्छा बता रहे हैं  बेहतर तरीके से शराबबदी लागू हो शराबबंदी को सभी लोग तरफ कर रहे हैं कहीं-कहीं कुछ अधिकारियों के चलते निचले स्तर पर गड़बड़ी होती है और उसको भी ठीक किया जाएगा.

बीजेपी के प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा, सुशील मोदी बिहार के वित्त मंत्री रहे हैं और वह जानते हैं शराबबंदी से 600 करोड़ का जो घाटा हो रहा है और इससे राजद को 12 सौ करोड़ का मुनाफा हो रहा है. दोनों पार्टियों का यह नाजायज उद्योग है. अगर बिहार में शराब चालू कर दिया जाएगा तो इन दोनों पार्टी के नेताओं का नाजायज धंधा बंद हो जाएगा क्योंकि यह लोग नाजायज और दो नंबर के काम से ही पैसा कमाते हैं. बिहार में दो नंबर का शराब उद्योग चल रहा है और इससे जेडीयू और आरजेडी के नेताओं और पार्टी का फंड बढ़ रहा है इस उद्योग से आरजेडी और  JDU चल रही है बिहार में शराबबंदी पहले लेकिन शराब बिक रहा है और प्रत्येक थाने इसमें संलिप्त है. 

 

 

Trending news