FIFA World Cup 2022: क्रिस्टियानो रोनाल्डो का सपना टूटा! मोरक्को ने पुर्तगाल को 1-0 से हराया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1480573

FIFA World Cup 2022: क्रिस्टियानो रोनाल्डो का सपना टूटा! मोरक्को ने पुर्तगाल को 1-0 से हराया

FIFA World Cup 2022,Cristiano Ronaldo: कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 में एक और उलटफेर देखने को मिला है. मोरक्को की टीम ने पहली बार फीफा वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में जगह बना ली है. उसने यह कमाल शनिवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल में क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल को हराकर किया किया.

FIFA World Cup 2022: क्रिस्टियानो रोनाल्डो का सपना टूटा! मोरक्को ने पुर्तगाल को 1-0 से हराया

पटना: FIFA World Cup 2022,Cristiano Ronaldo: कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 में एक और उलटफेर देखने को मिला है. मोरक्को की टीम ने पहली बार फीफा वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में जगह बना ली है. उसने यह कमाल शनिवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल में क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल को हराकर किया किया. मोरक्को की टीम ने एन नेसरी के किए गोल के दम पर 1-0 की जीत के साथ ही सेमीफाइनल में जगह बना ली है. इसके साथ ऐसा करने वाली वो पहली अफ्रीकी टीम बन गई है.

मोरक्को ने पुर्तगाल को 1-0 से हराया 
फीफा वर्ल्ड कप 2022 में एक के बाद एक बड़े उलटफेर करती हुई मोरक्को ने पुर्तगाल के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में भी दमदार शुरुआत की. कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बिना मैदान पर उतरी टीम के खिलाफ मोरक्को ने आक्रामक खेल दिखाया. पहला हाफ खत्म होने से ठीक पहले मोरक्को को गोल करने का मौका मिला और 42वें मिनट में एन नेसरी ने हेडर से गोल करते हुए टीम को बढ़त दिला दी. हालांकि मैच के दूसरे हाफ में जब पुर्तगाल के स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो मैदान पर उतरे तो फैंस की उम्मीदें बढ़ गई. मैच के 51वें मिनट में राफेल गुरेरो को उन्होंने रिप्लेस किया. इस स्टार के आने के बाद भी पुर्तगाल के लिए नतीजे में फर्क नहीं आया और कई प्रयास करने के बाद भी टीम गोल नहीं कर पाई.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: ईशान किशन की ऐतिहासिक पारी का उनके गृह नगर में मनाया गया जश्न, दादी ने कही ये बात

मोरक्को ने रचा इतिहास
पुर्तगाल की इस हार के साथ ही ये लगभग तय हो गया है कि पांच विश्व कप में गोल दागने वाले दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो विश्व कप ट्रॉफी अब कभी नहीं उठा पाएंगे. 37 वर्षीय ये स्टार खिलाड़ी संभवत: अपना अंतिम विश्व कप खेल रहा है. वहीं दूसरी तरफ मोरक्को फीफा वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली अफ्रीका टीम बन गई है. इससे पहले तीन टीमें क्वार्टर फाइनल तक तो पहुंची थी लेकिन इससे आगे नहीं बढ़ पाई थी. 1990 में कैमरून, 2002 में सेनेगल और 2010 में घाना ने फीफा विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी. 

Trending news