Presidential Election 2022: पटना पहुंची द्रौपदी मुर्मू ने मांगा समर्थन, कहा- मेरे अंदर भी धड़कता है बिहार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1245604

Presidential Election 2022: पटना पहुंची द्रौपदी मुर्मू ने मांगा समर्थन, कहा- मेरे अंदर भी धड़कता है बिहार

Presidential Election 2022: मुख्यमंत्री ने कहा कि बंगाल से अलग होने के बाद उड़ीसा और बिहार एक ही था. बाद में राज्य का बंटवारा हुआ, तो उड़ीसा बना. हम पार्टी के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने द्रौपदी मूर्मू की उम्मीदवारी का समर्थन किया और कहा कि अब सिर्फ काउंटिंग के दिन का इंतजार है. पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की और कहा कि इन परिस्थितियों में यशवंत सिन्हा का अपनी उम्मीदवारी वापस ले लेनी चाहिये.

Presidential Election 2022: पटना पहुंची द्रौपदी मुर्मू ने मांगा समर्थन, कहा- मेरे अंदर भी धड़कता है बिहार

पटनाः Presidential Election 2022: राष्ट्रपति पद के लिए 18 जुलाई को वोटिंग होगी. उससे पहले एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मूर्मू राज्यों का दौरा कर रही हैं. इस दौरान वह अपने पक्ष में समर्थन की अपील राजनीतिक दलों से कर रही हैं. पटना पहुंची द्रौपदी मूर्मू का भव्य स्वागत हुआ. उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की. इसके बाद एनडीए की बैठक में भाग लिया, जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने द्रौपदी मूर्मू को उम्मीदवार बनाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया और कहा कि अपार समर्थन से द्रौपदी मूर्मू की जीत होगी.

समर्थन के बाद अब सिर्फ काउंटिंग का इंतजार 
मुख्यमंत्री ने कहा कि बंगाल से अलग होने के बाद उड़ीसा और बिहार एक ही था. बाद में राज्य का बंटवारा हुआ, तो उड़ीसा बना. हम पार्टी के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने द्रौपदी मूर्मू की उम्मीदवारी का समर्थन किया और कहा कि अब सिर्फ काउंटिंग के दिन का इंतजार है. पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की और कहा कि इन परिस्थितियों में यशवंत सिन्हा का अपनी उम्मीदवारी वापस ले लेनी चाहिये. 
बिहार में राष्ट्रपति चुनाव के प्रचारी जीवेश मिश्रा ने फिर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से द्रौपदी मूर्मू को समर्थन देने की अपील की और कहा कि उन्हें देश की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार का समर्थन करना चाहिये.

द्रौपदी मूर्मू लगभग साढ़े तीन घंटे पटना में रहीं, इस दौरान उन्होंने एनडीए के नताओं को संबोधित कर समर्थन मांगा. वहीं, एनडीए नेताओं ने उन्हें जिताने के लिए पूरी तरह से कमर कस ली है. 16 जुलाई को फिर एनडीए विधायकों की बैठक होगी. जिसमें राष्ट्रपति चुनाव में किस तरह से वोट करना है. इसका ट्रायल होगा. उसके बाद 18 जुलाई को राष्ट्रपति पद के लिए वोटिंग होगी. अगर बिहार की बात करें, तो यहां पलड़ा द्रौपदी मूर्मू का भारी रहेगा.

यह भी पढ़िएः Draupadi Murmu in Bihar: पटना पहुंची राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू, थोड़ी देर में शुरू होगी बैठक

Trending news