Draupadi Murmu in Bihar: पटना पहुंची राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू, थोड़ी देर में शुरू होगी बैठक
Advertisement

Draupadi Murmu in Bihar: पटना पहुंची राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू, थोड़ी देर में शुरू होगी बैठक

Draupadi Murmu in Bihar: राष्ट्रपति पद की एनडीए (NDA) की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) पटना पहुंच गई है. थोड़ी देर में बीजेपी कार्यालय पहुंचेंगी जहां उनके भव्य स्वागत का आयोजन किया गया है. 

Draupadi Murmu in Bihar: पटना पहुंची राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू, थोड़ी देर में शुरू होगी बैठक

पटनाः Draupadi Murmu in Bihar: राष्ट्रपति पद की एनडीए (NDA) की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) पटना पहुंच गई है. हालांकि उनका समय सुबह 10 बजे एयरपोर्ट पहुंचने का था, लेकिन करीब एक घंटे की देरी से वो पटना पहुंची है. थोड़ी देर में बीजेपी कार्यालय पहुंचेंगी जहां उनके भव्य स्वागत का आयोजन किया गया है. द्रौपदी मुर्मू मौर्या होटल में ही सांसद और विधायकों से मुलाकात करेंगी. 

एयरपोर्ट पर बिहार एनडीए के नेता और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar), उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी, विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल मौजूद थे.

द्रौपदी मुर्मू के आगमन पर होगा नृत्य
राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू पटना में आज उनके आगमन और स्वागत पर आदिवासी जनजाति के पुरुष और महिला नृत्य कर रहे हैं. इन्हें खास तौर से बगहा से बुलाया गया है. करम झूमर नाम के इस नृत्य के जरिये यहां स्वागत हो रहा है. 

सभी दलों को समर्थन करने की करेंगी अपील
द्रौपदी मुर्मू होटल मौर्या में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होकर एनडीए के घटक दलों से चुनाव में समर्थन की अपील करेंगी. इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौर्या होटल में मौजूद रहेंगे. आज द्रौपदी मुर्मू अन्य दलों से मुलाकात कर अपने पक्ष में वोट करने के लिए अपील करेंगी. राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को एनडीए के सभी घटक दलों की ओर से समर्थन प्राप्त है. बिहार में एनडीए के मुख्य घटक जदयू ने खुला समर्थन का पहले एलान कर दिया है. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वयं प्रस्तावक हैं. वहीं कार्यक्रम के बाद द्रौपदी मुर्मू अपराह्न 2 बजे पटना से प्रस्थान करेंगी. 

गौरतलब है कि एनडीए की ओर से झारखंड की राज्यपाल रह चुकीं द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति प्रत्याशी घोषित किया गया है, हालांकि विपक्ष ने पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को कैंडिडेट बनाया है. बिहार में एनडीए के घटक दल जदयू का भाजपा का कोई विरोध नहीं है. राष्ट्रपति चुनाव को लेकर एनडीए के दोनों बड़े दलों भाजपा और जदयू के एक ही विचार हैं.

(रिपोर्ट-प्रीतम कुमार)

यह भी पढ़े- Draupadi Murmu in Bihar: बिहार दौरे पर द्रौपदी मुर्मू, नीतीश कुमार समेत इन नेताओं से होगी मुलाकात

Trending news