राहुल गांधी ने कहा- कांग्रेस आदिवासी लोगों के जल-जंगल-जमीन के लिए हमेशा है खड़ी
Advertisement

राहुल गांधी ने कहा- कांग्रेस आदिवासी लोगों के जल-जंगल-जमीन के लिए हमेशा है खड़ी

Jharkhand News: कांग्रेस की झारखंड इकाई के उपाध्यक्ष ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि गोविंदपुर से शुरू हुई यात्रा सरायढेला, आईआईटी-आईएसएम गेट, रणधीर वर्मा चौक, रेलवे स्टेशन के समीप श्रमिक चौक से गुजरी और बैंक मोड़ पहुंची जहां राहुल गांधी ने एक सार्वजनिक रैली को संबोधित किया. इसके बाद यात्रा बोकारो जिले की ओर बढ़ी.

राहुल गांधी ने कहा- कांग्रेस आदिवासी लोगों के जल-जंगल-जमीन के लिए हमेशा है खड़ी

धनबाद: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी आदिवासी लोगों के 'जल-जंगल-जमीन' और युवाओं के रोजगार के लिए खड़ी है. राहुल अपनी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दौरान झारखंड के धनबाद जिले में एक रोडशो को संबोधित कर रहे थे. धनबाद के टुंडी प्रखंड में शनिवार को रात्रि विश्राम के बाद यात्रा रविवार को झारखंड में तीसरे दिन धनबाद शहर के गोविंदपुर से फिर से शुरू हुई.

राहुल ने कहा कि इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों को निजी पक्षों को बेचने से बचाना और देश के नौकरीपेशा युवाओं और आदिवासियों के लिए न्याय सुनिश्चित करना है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी आदिवासी लोगों के जल-जंगल-जमीन के लिए खड़ी है और युवाओं की शिक्षा और रोजगार के लिए काम करती है. आर्थिक असंतुलन, नोटबंदी, जीएसटी और बेरोजगारी ने देश के युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया है. कांग्रेस की झारखंड इकाई के उपाध्यक्ष ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि गोविंदपुर से शुरू हुई यात्रा सरायढेला, आईआईटी-आईएसएम गेट, रणधीर वर्मा चौक, रेलवे स्टेशन के समीप श्रमिक चौक से गुजरी और बैंक मोड़ पहुंची जहां राहुल गांधी ने एक सार्वजनिक रैली को संबोधित किया. इसके बाद यात्रा बोकारो जिले की ओर बढ़ी.

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने बताया कि बोकारो इस्पात शहर के नाम से भी प्रसिद्ध है. रमेश ने कहा कि ये पंडित जवाहरलाल नेहरू (पूर्व प्रधानमंत्री) द्वारा बनाए स्मारक हैं. जब लोग कहते हैं कि हमने 70 वर्षों में क्या किया. भिलाई, राउरकेला, दुर्गापुर, भाखड़ा नांगल, बोकारो, धनबाद, बरौनी, सिंदरी- ये सभी भारत के आर्थिक विकास के स्मारक हैं. बोकारो में दोपहर के भोजन के लिए रुकने के बाद यात्रा जेना मोड़ से फिर शुरू होगी. राहुल गांधी रविवार को रामगढ़ जिले में रात्रि विश्राम के लिए रुकेंगे. यात्रा दो चरणों में आठ दिन तक राज्य के 13 जिलों में 804 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' 67 दिनों में 6,713 किलोमीटर की दूरी तय करेगी और 15 राज्यों के 110 जिलों से होते हुए 20 मार्च को मुंबई में समाप्त होगी. 

इनपुट- भाषा

ये भी पढ़िए-  World Cancer Day 2024: देश भर में हर साल क्यों मनाया जाता है विश्व कैंसर दिवस? जानें उद्देश्य

 

Trending news