Raksha Bandhan 2024: रक्षा बंधन पर 40 साल बाद बन रहा ये अद्भुत संयोग, जिनकी होगी ये राशि उनकी होगी बल्ले-बल्ले
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2386894

Raksha Bandhan 2024: रक्षा बंधन पर 40 साल बाद बन रहा ये अद्भुत संयोग, जिनकी होगी ये राशि उनकी होगी बल्ले-बल्ले

Raksha Bandhan 2024 Shubh Muhurat: 19 अगस्त 2024 सोमवार को रक्षाबंधन मनाया जाएगा और इसी दिन श्रावण मास का अंतिम सोमवार व्रत भी रखा जाएगा. साथ ही चंद्रमा भी कुंभ राशि में शनि के साथ मिलकर युति करेंगे.

Raksha Bandhan 2024: रक्षा बंधन पर 40 साल बाद बना रहा ये अद्भुत संयोग, जिनकी होगी ये राशि उनकी होगी बल्ले-बल्ले

Raksha Bandhan 2024 Shani Chandra Yuti: सावन का महीना अब समाप्त होने वाला है और इस दौरान श्रावण मास की शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि पर रक्षाबंधन का पर्व मनाया जाएगा. यह पर्व हिंदू धर्म में बहुत महत्व रखता है. वर्ष 2024 में रक्षाबंधन के दिन एक विशेष खगोलीय घटना भी हो रही है. इस दिन शनि और चंद्रमा एक साथ कुंभ राशि में होंगे, जबकि सूर्य सिंह राशि में रहेंगे. यह स्थिति सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

आचार्य मदन मोहन के अनुसार 40 साल बाद रक्षा बंधन के दिन अद्भुत संयोग बनने जा रहा है. साथ ही कहा कि 19 अगस्त 2024 दिन सोमवार को रक्षाबंधन के साथ-साथ श्रावण मास का अंतिम सोमवार भी होगा. इस दिन शनि और चंद्रमा की युति विशेष रूप से महत्व रखती है. आइए जानते हैं कि इस दिन किन राशियों को विशेष लाभ मिल सकता है.

मेष राशि
आचार्य मदन मोहन ने बताया कि मेष राशि के लोगों को इस दिन खास लाभ मिल सकता है. शनि महाराज की कृपा से आर्थिक समस्याएं हल हो सकती हैं और व्यापार में भी लाभ के संकेत हैं. जो लोग निवेश करने की योजना बना रहे हैं, उन्हें सफलता मिल सकती है. इसके अलावा नए आमदनी के स्रोत मिल सकते हैं, जिससे मन प्रसन्न रहेगा और मान-सम्मान में भी वृद्धि हो सकती है.

धनु राशि
आचार्य ने कहा कि धनु राशि के जातकों के लिए शनि और चंद्रमा की युति सकारात्मक प्रभाव डाल सकती है. इस दौरान विभिन्न क्षेत्रों में सफलता मिलने के संकेत हैं. आर्थिक स्थिति में भी सुधार हो सकता है. इस ग्रह स्थिति से मन शांत रहेगा और परिवार में चल रही समस्याएं भी हल हो सकती हैं. जीवनसाथी के साथ प्रेम बढ़ेगा और अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा. स्वास्थ्य पर भी सकारात्मक असर हो सकता है.

कुंभ राशि
साथ ही कुंभ राशि के लोगों के लिए शनि और चंद्रमा की युति उनके लग्न भाव में हो रही है. इससे जीवन में आ रही समस्याओं में कमी हो सकती है और परिवार के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिल सकता है. इस दौरान मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं, जिससे मन प्रसन्न रहेगा. कार्य और व्यापार में भी सफलता के योग हैं, हालांकि कुछ समस्याएं भी उत्पन्न हो सकती हैं. कार्यक्षेत्र में काम का दबाव बढ़ सकता है, लेकिन आप इसे जल्दी ही हल करने में सफल होंगे.

Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामाजिक और धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है. कृपया किसी विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़िए- Aparajita Flower Tea Benefits: अपराजिता फूल से बनी चाय पीने से शरीर को मिलते है ये 5 फायदे, जानें बनाने का तरीका

Trending news