School Closed: पटना में 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे स्कूल, बढ़ती ठंड के बीच शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश
Advertisement

School Closed: पटना में 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे स्कूल, बढ़ती ठंड के बीच शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

राजधानी पटना में भीषण शीतलहर का प्रकोप देखा जा रहा है. राजधानी पटना के अंदर कुहासे की दस्तक है. न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे पहुंच गई है. लिहाजा पटना जिला अधिकारी ने आठवीं तक स्कूलों को बंद कर दिया है . 26 दिसंबर से लेकर 31 दिसंबर तक के लिए यह आदेश जारी किया गया है.

 (फाइल फोटो)

Patna: राजधानी पटना में भीषण शीतलहर का प्रकोप देखा जा रहा है. राजधानी पटना के अंदर कुहासे की दस्तक है. न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे पहुंच गई है. लिहाजा पटना जिला अधिकारी ने आठवीं तक स्कूलों को बंद कर दिया है . 26 दिसंबर से लेकर 31 दिसंबर तक के लिए यह आदेश जारी किया गया है. सरकारी और गैर सरकारी स्कूल आठवीं तक बंद रहेंगे. इस बाबत पटना जिला अधिकारी ने आदेश निर्गत कर दिया है

31 दिसंबर तक बंद रहेंगे स्कूल 

जारी आदेश में कहा गया है की जिले में गिरते तापमान और विशेष रूप से सुबह के समय अधिक ठंड के कारण बच्चों के स्वास्थ्य और जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना को देखते हुए प्राप्त निदेश के आलोक में सभी सरकारी एवं निजी विद्यालयों में आठवीं तक की सभी कक्षाओं के लिए शैक्षणिक गतिविधियों को दिनांक 26.12.2022 से 31.12.2022 तक बन्द किया जाता है. इसके पूर्व पहले ही शिक्षा विभाग ने सभी जिलाधिकारियों को आदेश दिया था कि शीतलहर को देखते हुए स्थानीय स्तर पर जिलाधिकारी हैं वह स्कूल को खुले रहने और बंद करने के निर्णय ले सकते हैं.

आने वाले दिनों में बढ़ सकती है ठंड

ठंड को लेकर मौसम विभाग की तरफ जारी बयान में कहा गया है कि आने वाले 5 दिनों में ठंड और ज्यादा बढ़ सकती है. विभाग के अनुसार इलाकों पर बर्फीली हवा चलने के साथ बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाकों पर ये असर देखा जा रहा है. विभाग के अनुसार राज्य में आने वाले समय में रात का तापमान और ज्यादा गिर सकता है. इसके अलावा बह और शाम ठिठुरन बढ़ेगी. 

 

Trending news