धान व्यवसायी की हत्या का एसडीपीओ ने किया खुलासा, 3 घंटे के अंदर हुई हत्यारों गिरफ्तारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1596329

धान व्यवसायी की हत्या का एसडीपीओ ने किया खुलासा, 3 घंटे के अंदर हुई हत्यारों गिरफ्तारी

घटना के संबंध में एसडीपीओ महेश चौधरी ने बताया कि व्यवसाई की हत्या उसके ही वाहन चालक ने पैसे की लालच में अपने दो मित्रो के साथ हत्या की साजिश रची और घटना को अंजाम दिया. 

धान व्यवसायी की हत्या का एसडीपीओ ने किया खुलासा, 3 घंटे के अंदर हुई हत्यारों गिरफ्तारी

नवादा : नवादा के धान व्यवसाई की हत्या का एसडीपीओ ने तीन घंटे के अंदर खुलासा कर लिया. कार्रवाई करते हुए पुलिस ने तीनों लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक रुपये के लोभ में हत्या को अंजाम दिया गया है.

दोस्त ने दोस्त को उतारा मौत के घाट
घटना के संबंध में एसडीपीओ महेश चौधरी ने बताया कि व्यवसाई की हत्या उसके ही वाहन चालक ने पैसे की लालच में अपने दो मित्रो के साथ हत्या की साजिश रची और घटना को अंजाम दिया. 3 मार्च 2023 को शहर के गोला रोड निवासी सुबोध आर्य उर्फ आनंद का शव रूपौ थाना क्षेत्र के दिऔरा मोड़ के समीप गेंहू के खेत से बरामद हुआ था. हत्या की  घटना के बाद  एसडीपीओ महेश चौधरी ने  त्वरित कार्रवाई करते हुए डिआइयू के साथ एक टीम गठित कर वैज्ञानिक अनुसंधान किया जिसके बाद पुलिस ने घटना में सामिल अपराधियों तक पहुंच उसकी गिरफ्तारी की.

पैसे के लोभ में दिया घटना को अंजाम
एसडीपीओ महेश चौधरी ने बताया कि सुबोध आर्य क्षेत्र में धान खरीदने के लिए अक्सर एक ही ड्राइवर को साथ लेकर जाते थे. तीन मार्च को  भी उन्होंने नगर थाना क्षेत्र के कोनिया पर निवासी मनोज कुमार उर्फ सनोज कुमार को साथ लिया और धान खरीदने निकल गए. नवादा से निकलने के बाद रोह के बाद उसके दो अन्य साथी भी साथ हो लिए और उनके साथ मिलकर मनोज ने सुबोध की हत्या कर दी. इस दौरान मृतक के पास रहे 09 हजार रुपये नगद और उनके मोबाइल से यूपीआई ट्रांजैक्शन से 12 हजार 600 रुपए ट्रांसफर कर लिया. बता दें कि व्यवसाई अक्सर बड़ी मात्रा में पैसे लेकर क्षेत्र में धान खरीदने जाते थे. इस कारण चालक को उस दिन भी लगा कि आज भी उनके पास भारी मात्रा में पैसे हैं. जिसके बाद अपने मित्रों के साथ मालिक की हत्या की रणनीति तैयार की और रोह रोड में ही दोस्तों को बुलाकर अपने साथ कर लिया. रात्रि का फायदा उठाकर उसने अपने मालिक की हत्या कर शव को गेहूं के खेत में फेक दिया.

पकड़े जाने के डर से कर दी हत्या 
आरोपियों ने व्यवयसायी के साथ छिनतई की घटना को अंजाम तो दे दिया मगर पास में बड़ी मात्रा में कैश नहीं होने पर सभी को लगा कि अब मामले में मुकदमा दर्ज़ होगा. इसलिए सभी ने मिलकर व्यवयसायी की हत्या कर दी और लाश को गेहूं के खेत में फेंक दिया एसडीपीओ ने बताया की घटना में सामिल अपराधियों में बलुआ रामपुर थाना कौआकोल निवासी ओम प्रकाश यादव के पुत्र जितेंद्र कुमार, कोनिया पर टाउन थाना नवादा निवासी गुरु प्रसाद यादव के पुत्र मनोज कुमार उर्फ सनोज कुमार एवं पकरीबरावां थाना क्षेत्र के  रेवार धमौल ओपी निवासी उमेश यादव के पुत्र संतोष कुमार को गिरफ्तार किया गया है. सभी आरोपी आपस में मित्र हैं और पेशे से वाहन चालक भी हैं. पुलिस ने अनुसंधान के दौरान पिकअप वैन, हत्या में प्रयुक्त गमछा और व्यवसायी का टूटा हुआ मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया है. हत्या में शामिल होने की बात स्वीकार कर ली है फिलहाल सभी को न्यायीक हिरासत में जेल भेजने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है.

इनपुट- यशवंत सिन्हा

ये भी पढ़िए-  नीतीश से मन टूटा तो पार्टी छोड़ी, अब भाजपा के साथ नजर आएंगी मीना सिंह, हो गया खुलासा

Trending news