SSC JE 2024 Paper 2 Exam Date Out: एसएससी जेई पेपर-2 की परीक्षा डेट जारी, डायरेक्ट वेबसाइट पर देखें सभी डिटेल्स
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2413455

SSC JE 2024 Paper 2 Exam Date Out: एसएससी जेई पेपर-2 की परीक्षा डेट जारी, डायरेक्ट वेबसाइट पर देखें सभी डिटेल्स

SSC JE 2024: एसएससी ने जूनियर इंजीनियर परीक्षा (पेपर2) के लिए डेट जारी कर दी है. आयोग ने अपनी वेबसाइट पर परीक्षा को लेकर नोटिस जारी किया है. इसको देखने के लिए उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑफिशिल नोटिफिकेशन चेक कर सकते है. 

SSC JE 2024 Paper 2 Exam Date Out: एसएससी जेई पेपर-2 की परीक्षा डेट जारी, डायरेक्ट वेबसाइट पर देखें सभी डिटेल्स

SSC JE 2024: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल पदों के लिए जूनियर इंजीनियर (जेई) पेपर 2 परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा कर दी है. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से भारत सरकार के विभिन्न विभागों में जूनियर इंजीनियर के पदों पर कुल 1 हजार 765 योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. एसएससी जेई पेपर 1 परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार पेपर II में शामिल हो सकेंगे. आधिकारिक नोटिस के अनुसार, ‘सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल परीक्षा, 2024 का पेपर- II, 6 नवंबर 2024 को आयोजित किया जाएगा.’ 

एसएससी जेई पेपर 1 के परिणाम 20 अगस्त 2024 को घोषित किए गए थे. आयोग ने 5 से 7 जून तक एसएससी जेई पेपर 1 परीक्षा आयोजित की थी. जो लोग पेपर 1 की परीक्षा में पास हो चुके हैं, वे अब पेपर 2 में शामिल हो सकेंगे. आयोग जल्द ही और अधिक जानकारी जारी करेगा. इसकी वेबसाइट पर पेपर 2 के बारे में विवरण जारी कर दिया गया है. जिसमें एडमिट कार्ड शेड्यूल, परीक्षा शेड्यूल और अन्य जानकारी दी गई हैं.

यह भी पढ़ें- Sheikhpura News: महिला ने पुलिस पर जबरन घर में घुसकर मारपीट का लगाया आरोप, एसपी सहित अन्य अधिकारियों पर की कार्रवाई की मांग

एसएससी जेई 2024 पेपर 2 एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें?
एडमिट कार्ड जारी होने के बाद, परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन करके एसएससी जेई 2024 पेपर 2 के लिए एडमिट कार्ड आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं.

  • इसके लिए सबसे पहले उम्मीदवार को एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाना होगा.
  • अधिसूचना लिंक पर जिसमें लिखा होगा, 'एसएससी जेई 2024 पेपर 2 एडमिट कार्ड' क्लिक करना होगा.
  • यह आपको लॉगिन पेज पर रीडायरेक्ट करेगा. जहां आपको अपना पंजीकरण नंबर, जन्म तिथि और अन्य विवरण प्रदान करना होगा. 
  • एसएससी जेई 2024 पेपर 2 एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा. 
  • भविष्य के संदर्भ के लिए एसएससी जेई पेपर 2 प्रवेश पत्र डाउनलोड करें और संभाल कर रखें.

बता दें कि एसएससी जेई पेपर- II कुल 300 अंकों का होगा और दो घंटे तक चलेगा. यह कंप्यूटर-आधारित प्रारूप में आयोजित किया जाएगा और मुख्य रूप से चयनित विषय में सामान्य इंजीनियरिंग को कवर करेगा. परीक्षा में कुल 100 प्रश्न होंगे और इसे पूरा करने के लिए उम्मीदवारों के पास दो घंटे का समय होगा.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news