Bihar News: एग्जाम डेट को लेकर कंफ्यूजन में छात्र, छुट्टी के दिन भी पहुंचे स्कूल
Advertisement

Bihar News: एग्जाम डेट को लेकर कंफ्यूजन में छात्र, छुट्टी के दिन भी पहुंचे स्कूल

Bihar News: 29 मार्च को प्रथम पाली में गणित एवं द्वितीय पाली में सामाजिक विज्ञान की परीक्षा आयोजित की जायेगी. इससे पहले शिक्षा विभाग में 21 मार्च से 28 मार्च के बीच आयोजित होने वाले वार्षिक मूल्यांकन कार्यक्रम के तहत 25 मार्च की परीक्षा को 30 मार्च को आयोजित करने का निर्णय लिया था.

Bihar News: एग्जाम डेट को लेकर कंफ्यूजन में छात्र, छुट्टी के दिन भी पहुंचे स्कूल

पटना: बिहार के सभी सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त प्रारंभिक स्कूलों में कक्षा एक से छठी और सातवीं के बच्चों के लिए आयोजित होने वाली वार्षिक परीक्षा की तिथि में बदलाव हो गया है. 25 मार्च को आयोजित होने वाली वार्षिक परीक्षा अब 29 मार्च को आयोजित की जाएगी, लेकिन शिक्षा विभाग के आदेश के बारे में कई बच्चे को पता ही नहीं और बच्चे कंफ्यूज होकर स्कूल पहुंच रहे हैं. बच्चो को स्कूल में देख शिक्षक भी कंफ्यूज हो रहे है. क्योंकि आज बच्चों के लिए स्कूल बंद है सिर्फ शिक्षकों को आज स्कूल आना है.

पटना के अदालत गंज स्थित सरकारी विद्यालय में कुछ छात्र और छात्राएं पहुंची, लेकिन स्कूल पहुंचने के बाद पता चला कि आज उनकी परीक्षा नहीं है. 29 मार्च को अब परीक्षा होगी. स्कूल पहुंचे बच्चों ने बताया कि उनके परिवार के सदस्यों ने कहा कि आज परीक्षा है लेकिन स्कूल आने पर पता चला की परीक्षा स्थगित हो गई है. बच्चों को स्कूल में देख शिक्षकों ने उनको बताया कि आज स्कूल बंद है. परीक्षा उन लोगों की अब 29 मार्च को आयोजित होगी. वहीं शिक्षा विभाग के खौफ के कारण शिक्षक कुछ भी बोलने से बचते दिखे. बता दें कि बिहार शिक्षा परियोजना परिषद ने वार्षिक मूल्यांकन (परीक्षा) की तिथि में बदलाव किया है, 25 मार्च को गणित की परीक्षा आयोजित की गई थी. अब 29 मार्च को गणित की परीक्षा आयोजित होगी.

बता दें कि 29 मार्च को प्रथम पाली में गणित एवं द्वितीय पाली में सामाजिक विज्ञान की परीक्षा आयोजित की जायेगी. इससे पहले शिक्षा विभाग में 21 मार्च से 28 मार्च के बीच आयोजित होने वाले वार्षिक मूल्यांकन कार्यक्रम के तहत 25 मार्च की परीक्षा को 30 मार्च को आयोजित करने का निर्णय लिया था, लेकिन इसके बाद आदेश आया की 30 मार्च को आयोजित ना होकर 29 मार्च को परीक्षा आयोजित होगी. दरअसल शिक्षा विभाग के एक के बाद एक नए नए आदेश जारी किए जाने से छात्र और शिक्षक दोनों ही कंफ्यूज हो जा रहे हैं. कई शिक्षकों ने ऑफ कैमरा इस बात को बताया की शिक्षा विभाग के आदेश जारी करता है कि हम लोगों को कई बायो के बारे में जानकारी भी नहीं होती और इसलिए कन्फ्यूजन होता है.

इनपुट- निषेद कुमार

ये भी पढ़िए- RJD के होली मिलन समारोह में जमकर उड़े रंग-गुलाल, मंत्री की जटा ने लोगों को किया आकर्षित

 

Trending news