T20 World Cup 2022, Ind Vs Pak: भारत-पाकिस्तान महा मुकाबले में ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1406209

T20 World Cup 2022, Ind Vs Pak: भारत-पाकिस्तान महा मुकाबले में ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

T20 World Cup 2022, Ind Vs Pak: भारत और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेले जाने वाले मैच के लिए के लिए भारतीय टीम पूरी तरह तैयार है. पिछली बार दोनों टीमें जब टी 20 विश्व कप में एक दूसरे के खिलाफ मैदान में उतरी थी, तब भारतीय टीम को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था.

T20 World Cup 2022, Ind Vs Pak: भारत-पाकिस्तान महा मुकाबले में ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

पटना: T20 World Cup 2022, Ind Vs Pak: भारत और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में खेले जाने वाले मैच के लिए के लिए भारतीय टीम पूरी तरह तैयार है. पिछली बार दोनों टीमें जब टी 20 विश्व कप में एक दूसरे के खिलाफ मैदान में उतरी थी, तब भारतीय टीम को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में भारत का इस मैच में इरादा पिछले टी 20 विश्व कप में मिली हार का बदला लेना होगा. बता दें कि रोहित शर्मा पहली बार किसी वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं. वहीं पाकिस्तान की कमान स्टार बल्लेबाज बाबर आजम के पास है.

वहीं इस मैच से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि पाकिस्तान की गेंदबाज़ी अच्छी है और हमारी बल्लेबाज़ी अच्छी है. मौसम को ध्यान में रखकर प्लेइंग इलेवन तय करेंगे और ज़रूरत पड़ी तो हर मैच में प्लेइंग इलेवन बदलेंगे. बता दें कि इस मैच से पहले सभी क्रिकेट फैंस ये जानना चाहते हैं कि इस मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती हैं और मैच के दिन मौसम का मिजाज कैसा रहने वाला है. तो आइए इसके बारे में हम आपको बताते हैं.

टी20 वर्ल्ड कप 2022, भारत बनाम पाकिस्तान, सुपर-12 मैच
तारीख: रविवार (23 अक्टूबर) 
समय: दोपहर 1:30 बजे 
मैदान: मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड

कैसा रहेगा मौसम?
भारत और पाकिस्तान के मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे लोगों को इस मैच में निराशा हाथ लग सकती है. दरअसल मेलबर्न में 23 अक्टूबर को अच्छी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार इस दिन 70 प्रतिशत बारिश होने की उम्मीद है जो मैच में खलल डालने के लिए काफी है. 

बारिश से धुलने पर क्या होगा?
वर्ल्ड कप 2022 में लीग स्टेज के मुकाबलों के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा गया है. ऐसे में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले में यदि बारिश के कारण खलल पड़ती है और मैच नहीं हो पाता है तो फिर दोनों टीमों को बराबर प्वाइंट मिलेंगे.

कैसी हो सकती है दोनों टीमें

भारत: केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव,  हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी 

पाकिस्तान: मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम, शान मसूद, हैदर अली, आसिफ अली, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रउफ

ये भी पढ़ें- Ind Vs Pak मैच से पहले रोहित शर्मा ने कहा- 9 साल से इस खास पल का इंतजार

Trending news