शिक्षक उमेश कुमार कैंप लगाकर बच्चों को कर रहे शिक्षित, 23 जून तक लगेगा समर कैंप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1736970

शिक्षक उमेश कुमार कैंप लगाकर बच्चों को कर रहे शिक्षित, 23 जून तक लगेगा समर कैंप

शिक्षक उमेश कुमार बच्चों को अपने बलबूते समर कैंप लगाकर बच्चों के बीच शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए समर कैंप के माध्यम से हर प्रकार की विधि अपनाकर बच्चों का सर्वांगीण विकास करने में जुटे हुए हैं.

शिक्षक उमेश कुमार कैंप लगाकर बच्चों को कर रहे शिक्षित, 23 जून तक लगेगा समर कैंप

भागलपुर: सरकारी विद्यालय का नाम जेहन में आते ही लोगों के मन मस्तिष्क में लुंज पुंज व्यवस्था आ जाती है. इसी सरकारी व्यवस्था के तहत कुछ ऐसे भी होनहार शिक्षक और उसका विद्यालय है जहां शिक्षक तन्मयता से छात्रों के जीवन में उजाला लाने का प्रयास करने में जुटे हुए हैं. पूरे बिहार में गर्मी की छुट्टी हो चुकी है और स्कूली बच्चे सही के शिक्षक अपने घर में आराम फरमा रहे हैं पर बाढ़ प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय डुमरिया एक ऐसा विद्यालय है.

बता दें कि नियोजित शिक्षक उमेश कुमार बच्चों को अपने बलबूते समर कैंप लगाकर बच्चों के बीच शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए समर कैंप के माध्यम से हर प्रकार की विधि अपनाकर बच्चों का सर्वांगीण विकास करने में जुटे हुए हैं. इस समर कैंप में हंसी खेल में पढ़ाई के साथ साथ खेलकूद,पेंटिंग और डांस सिखा कर बच्चों को विद्यालय के प्रति रुझान पैदा करने में जुटे हुए हैं. 

शिक्षक उमेश कुमार की इस पहल की चर्चा पूरे इलाके में हो रही है उसे चक उमेश कुमार सुबह से शाम तक बच्चों के साथ विद्यालय में कैंप कर रहे हैं. यह समर कैंप एक जून से 23 जून तक चलेगा. जिसमें बच्चों का हर तरह से विकास हो रहा है. इस कैंप को बच्चे भी काफी पसंद कर रहे हैं. 

इनपुट- सुनील कुमार 

ये भी पढ़िए-  अगर नहीं बनना है आपको बाला तो खाएं आंवला, जानें गंजे पन से बचने की टिप्स

 

Trending news