Bihar Weather Update: बिहार के इन 26 जिलों में वज्रपात की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1364863

Bihar Weather Update: बिहार के इन 26 जिलों में वज्रपात की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार राज्य के 26 जिलों में वज्रपात और बादल गरजने को लेकर अलर्ट जारी किया है. जिसको लेकर लोगों से अपील की है.

(फाइल फोटो)

Patna: बिहार के मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में कई इलाकों में बारिश के साथ वज्रपात की संभावना जताई गई है.  बिहार के निकटवर्ती राज्यों से ट्रफ लाइन गुजर रही है. जिसके कारण मध्य भारत में निम्न दबाव का केंद्र बन रहा है. इन्ही कारणों की वजह से बिहार में मौसम सक्रिय है. 

26 जिलों में वज्रपात की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार राज्य के 26 जिलों में वज्रपात और बादल गरजने को लेकर अलर्ट जारी किया है. जिसको लेकर लोगों से अपील की है. सभी को अपने घरों में रहने को कहा गया है. जिसमें राजधानी पटना समेत, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, बेगूसराय, समस्तीपुर, छपरा, गया समेत अन्य इलाकों में वज्रपात की संभावना जताई गई है. वहीं, कैमूर और बक्सर को लेकर चेतावनी जारी की गई है. लोगों से सावधान रहने को कहा गया है. 

शनिवार को मौसम सुहाना
शुक्रवार के दिन राज्य के कई इलाकों में जिसमें पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, मधुबनी, दरभंगा, शिवहर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, वैशाली, पटना, नालंदा, जहानाबाद, बेगूसराय, लखीसराय, शेखपुरा, नवादा, गया, औरंगाबाद, रोहतास, कैमूर, बक्सर, भोजपुर, सारण, सीवान, गोपालगंज में बारिश दर्ज की गई. जिसके कारण शनिवार को भी मौसम सुहाना बना रहा. हालांकि पूर्वी बिहार में फिलहाल मौसम सामान्य बने रहने का आसार है. 

27 सितंबर तक मौसम होगा सामान्य
मौसम विभाग के अनुसार राज्य में 25 सितंबर तक बारिश में कमी आ सकती है. इसके अलावा 27 सितंबर तक मौसम सामान्य बना रहेगा. वहीं, शनिवार के दिन राज्य का अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

ये भी पढ़िये: Navratri 2022 Pujan Samagri: मां दुर्गा की पूजा से पहले नोट कर लें ये जरूरी पूजन सामग्री की लिस्ट

Trending news