बिहार में नहीं थम रहा जहरीली शराब का खेल, वैशाली में तीन लोगों की मौत
Advertisement

बिहार में नहीं थम रहा जहरीली शराब का खेल, वैशाली में तीन लोगों की मौत

वैशाली जिले में तीनों लोगों की मौत शराब पीने से हुई है. हालांकि, राज्य में शराबबंदी होने के बावजूद इलाके में लगातार अवैध शराब की बिक्री हो रही है. शराब के अवैध बिक्री के खेल को रोकना पुलिस और उत्पाद विभाग के लिए बड़ी चुनौती बन चुका है.

बिहार में नहीं थम रहा जहरीली शराब का खेल, वैशाली में तीन लोगों की मौत

वैशालीः बिहार में जहरीली शराब का खेल रुकने का नाम ही नहीं ले रहा. वैशाली जिले में तीन लोगों की मौत हो गई. जबकि, चार लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. स्थानीय लोगों का कहना है कि तीनों की मौत शराब पीने से हुई है. हालांकि, राज्य में शराबबंदी होने के बावजूद इलाके में लगातार अवैध शराब की बिक्री हो रही है. शराब के अवैध बिक्री के खेल को रोकना पुलिस और उत्पाद विभाग के लिए बड़ी चुनौती बन चुका है. बता दें कि छपरा में भी पिछले दिनों शराब पीने के बाद अब तक 13 लोगों की जान जा चुकी है और अन्य कई लोगों की आंखों की रोशनी चली गई.

क्या है पूरा मामला
सूत्रों के मुताबिक महुआ थाने के भदवास निवासी विकास चौधरी की शुक्रवार देर रात करीब एक बजे मौत हो गई. इसके एक घंटे बाद ही उसके साढ़ू सुनील चौधरी ने भी दम तोड़ दिया. सुनील सहदेई के मुरौवतपुर का रहने वाला था. वह किसान सलाहकार था. बताया जा रहा है कि मृतक विकास के भाई शंभू चौधरी की भी रात में तबीयत बिगड़ी थी, जिसके बाद अस्पताल में उसका इलाज कराया गया. फिलहाल उसकी हालत खतरे से बाहर है. बता दें कि इन्होंने महनार में रात को शराब पार्टी की थी.

घटना पर क्या कहते है पुलिस अधिकारी
पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार घटना की जानकारी मिलने के बाद महुआ थाना पुलिस और आएडीओ,एसडीपीओ और महनार एसडीओ, एसडीपीओ मामले की जांच पड़ताल में जुट गए हैं. इस मामले में राजापाकड़ थानाध्यक्ष रविकांत पाठक ने बताया कि, 'बिदुपुर थाना इलाके में नवीन कुमार द्वारा शराब पीने की बात सामने आई. आशंका है कि जहरीली शराब पीने से नवीन की जान गई. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ स्पष्ट हो गया. कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है. मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है.

छपरा में भी हो चुकी है 13 मौत
बिहार में जहरीली शराब का ये पहला मामला नहीं है. पहले भी कई मौत हो चुकी है. हाल में ही जहरीली शराब पीने से छपरा में 13 लोगों की मौत हो चुकी है. बिहार में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. शराब का उत्पाद करने वाले माफियाओं को पुलिस का डर नहीं है. जगह-जगह जहरीली शराब बनाने का कार्य चल रहा है. लोगों का आरोप है कि पुलिस को इन ठीकानों का पता कर बड़ी से बड़ी कार्रवाई करनी चाहिए. ताकि बिहार में रहने वाले लोगों की जान बच सकें.

ये भी पढ़िए- Bihar News: नाव पर खाना बनाने के दौरान सिलेंडर हुआ ब्लास्ट, 4 मजदूरों की मौत

Trending news