Vastu Tips: अगर आपको भी चाहिए बेशुमार धन-दौलत तो घर में लगाएं मां लक्ष्मी की ये तस्वीर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2401181

Vastu Tips: अगर आपको भी चाहिए बेशुमार धन-दौलत तो घर में लगाएं मां लक्ष्मी की ये तस्वीर

Goddess Lakshmi: हाथी पर सवार मां लक्ष्मी को 'गजलक्ष्मी' कहा जाता है. इस रूप की पूजा करने से सभी प्रकार की आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलता है. अगर आप घर में हाथी पर सवार मां लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर या मूर्ति रखते हैं, तो इससे घर में संपन्नता, सुख-समृद्धि, शांति, वैभव, ऐश्वर्य और तरक्की के रास्ते खुल जाते हैं.

Vastu Tips: अगर आपको भी चाहिए बेशुमार धन-दौलत तो घर में लगाएं मां लक्ष्मी की ये तस्वीर

Vastu Tips For Home: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखी हर चीज और दिशा का अपनी एक विशेष ऊर्जा होती है. अगर वास्तु के नियमों का पालन किया जाए, तो घर में सुख-समृद्धि और खुशहाली बनी रहती है. आचार्य मदन मोहन के अनुसार वास्तु शास्त्र में घर में रखे सामानों की दिशा से लेकर देवी-देवताओं की तस्वीरों का भी खास महत्व बताया गया है. अगर घर में मां लक्ष्मी की एक विशेष प्रकार की तस्वीर लगाई जाए, तो उनकी कृपा बनी रहती है और घर में कभी धन की कमी नहीं होती. आइए जानते हैं, घर में मां लक्ष्मी की कैसी तस्वीर लगानी चाहिए और उसे कहां रखना चाहिए.

मां लक्ष्मी की तस्वीर के लिए वास्तु टिप्स
आचार्य मदन मोहन के अनुसार घर में धन और वैभव की प्राप्ति के लिए मां लक्ष्मी की तस्वीर अवश्य लगानी चाहिए. मां लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर रखें जिसमें वे ऐरावत हाथी के साथ हों. इस तरह की तस्वीर को बेहद शुभ माना जाता है. खासकर, अगर हाथी ने अपनी सूंड में कलश लिया हो, तो यह और भी ज्यादा शुभ फल देने वाली मानी जाती है. ऐरावत हाथी पर सवार मां लक्ष्मी को 'गजलक्ष्मी' कहा जाता है. इस रूप की पूजा करने से हर प्रकार की आर्थिक समस्या से मुक्ति मिलती है. घर में गजलक्ष्मी की तस्वीर या मूर्ति रखने से सुख-समृद्धि, शांति, वैभव और उन्नति के मार्ग खुल जाते हैं.

गजलक्ष्मी की मूर्ति किस दिशा में रखें
गजलक्ष्मी की मूर्ति या तस्वीर को घर के उत्तर-पूर्व कोने या मंदिर के दाईं तरफ रखना सबसे शुभ माना जाता है. देवी लक्ष्मी की गजलक्ष्मी रूपी प्रतिमा को उत्तर दिशा में भी रखा जा सकता है. इन दिशाओं में गजलक्ष्मी की तस्वीर लगाने से घर के सभी सदस्यों पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और परिवार में खूब तरक्की होती है. मां लक्ष्मी के वाहन हाथी का विशेष महत्व है. चांदी या सोने का हाथी बहुत पवित्र माना जाता है, लेकिन आप अपनी क्षमता के अनुसार पीतल, लकड़ी, कांसे, संगमरमर या रेड स्टोन की तस्वीर भी रख सकते हैं, ये भी शुभ मानी जाती हैं.

साथ ही घर में मां लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर रखने से न केवल धन और वैभव की प्राप्ति होती है, बल्कि अन्य देवी-देवताओं का आशीर्वाद भी मिलता है. इस प्रकार की तस्वीर या मूर्ति घर में आने वाली सभी बाधाओं को दूर करती है और जीवन में सफलता के मार्ग प्रशस्त करती है.

ये भी पढ़िए-  Dream Science: बिल्ली को सपने में देखना होता है बहुत शुभ, क्या मिलता है ढेर सारा पैसा

 

Trending news