Vastu Tips: किचन में इन चीजों को रखने से बढ़ती है दरिद्रता, जानें वास्तु दोष
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2461507

Vastu Tips: किचन में इन चीजों को रखने से बढ़ती है दरिद्रता, जानें वास्तु दोष

Vastu Tips For Kitchen: वास्तु शास्त्र के अनुसार किचन में रखी कुछ चीजें घर में नकारात्मक प्रभाव डाल सकती हैं. किचन हमारे घर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होता है, जहां मां लक्ष्मी और मां अन्नपूर्णा का वास माना जाता है.

Vastu Tips: किचन में इन चीजों को रखने से बढ़ती है दरिद्रता, जानें वास्तु दोष

Vastu Tips For Kitchen: वास्तु शास्त्र के अनुसार हमारे घर में हर सामान और उसकी सही जगह का बहुत महत्व होता है, खासकर किचन में. किचन को घर का सबसे अहम हिस्सा माना जाता है क्योंकि यहां मां अन्नपूर्णा और लक्ष्मी का वास होता है. किचन में रखी चीजें हमारे जीवन और आर्थिक स्थिति पर सीधा प्रभाव डालती हैं. इसलिए वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि किचन में कुछ चीजें रखने से घर में नकारात्मक ऊर्जा आ सकती है, जो दरिद्रता और आर्थिक समस्याएं लाती हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि किचन में कौन सी चीजें नहीं रखनी चाहिए, इस पर खास ध्यान देना चाहिए. सबसे पहले, कभी भी टूटे हुए बर्तन किचन में नहीं रखने चाहिए. टूटे बर्तन इस्तेमाल करने से दुर्भाग्य बढ़ सकता है. इसके अलावा, झाड़ू को भी किचन में नहीं रखना चाहिए. झाड़ू को सही जगह पर रखना बहुत जरूरी है, क्योंकि गलत जगह पर रखने से घर में काम बिगड़ने लगते हैं और दरिद्रता का सामना करना पड़ सकता है.

प्लास्टिक के कंटेनर भी किचन में नहीं रखने चाहिए क्योंकि यह नकारात्मक ऊर्जा का स्रोत बनते हैं. इसके बजाय स्टेनलेस स्टील या लकड़ी के कंटेनर का उपयोग करना चाहिए, जिससे सकारात्मक ऊर्जा बनी रहे. किचन में मंदिर नहीं होना चाहिए, क्योंकि वहां सामान फैला रहता है और जूठे बर्तन होते हैं, जिससे मंदिर का अनादर होता है।.

किचन में दर्पण रखना भी वास्तु के अनुसार सही नहीं माना जाता, क्योंकि यह नकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित कर सकता है. अगर दर्पण रखना जरूरी हो, तो किसी वास्तु विशेषज्ञ से सलाह लें. दवाइयों को भी किचन में नहीं रखना चाहिए क्योंकि यह नकारात्मकता फैलाती हैं. इसलिए, किचन को हमेशा साफ-सुथरा और वास्तु के अनुसार व्यवस्थित रखना चाहिए ताकि घर में सुख-समृद्धि बनी रहे.

ये भी पढ़िए-  Aaj Ka Rashifal: कुंभ राशि के लिए आज भाग्य रहेगा मेहरबान, जानें बाकी राशियों का हाल

 

Trending news