मुकेश सहनी ने योगी सरकार को टक्कर देने के लिए बदली रणनीति, बोले-यूपी में अपने दम पर लड़ेंगे चुनाव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar961847

मुकेश सहनी ने योगी सरकार को टक्कर देने के लिए बदली रणनीति, बोले-यूपी में अपने दम पर लड़ेंगे चुनाव

उत्तर प्रदेश के विधानसभा (Uttar Pradesh Election) चुनाव में चंद महीनों का वक्त बचा है, इस बार बिहार के क्षेत्रीय दल भी यूपी के चुनावी रण में उतरने का ऐलान कर चुके हैं. इसी क्रम में मुकेश सहनी ने भी बड़ा ऐलान किया है.

मुकेश सहनी ने यूपी चुनाव के लिए बदली रणनीति (फाइल फोटो)

Patna: यूपी चुनाव को लेकर सभी दलों ने अपने-अपने स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है. इसी क्रम में वीआईपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार सरकार के मंत्री मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) ने पूर्व सांसद फूलन देवी (phoolan devi) का जयंती मनाकर आगामी चुनाव में उतरने का ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही सहनी ने कहा कि फूलन देवी की 50 हजार मूर्तियों को चुनाव से पहले हजारों घरों में पहुंचाया जाएगा.

उत्तर प्रदेश के विधानसभा (Uttar Pradesh Election) चुनाव में चंद महीनों का वक्त बचा है, इस बार बिहार के क्षेत्रीय दल भी यूपी के चुनावी रण में उतरने का ऐलान कर चुके हैं. गौर करने वाली बात यह है कि इसमें तीन ऐसे दल भी शामिल हैं, जो बिहार में बीजेपी के साथ मिलकर सरकार चला रहे हैं.

इन्हीं तीन दलों में से एक दल वीआईपी (VIP) भी है, जिसके राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी ने फूलन देवी की शहादत दिवस पर मूर्ति लगाकर विधानसभा चुनाव में मैदान में उतरने का संकेत दिया है. दरअसल, फूलन देवी की शहादत दिवस पर एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जब सहनी एयरपोर्ट से बाहर निकल रहे थे, तब उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया था.

इसके बाद अब मुकेश सहनी ने यूपी में अपनी रणनीति को बदल दिया है. पटना में अपने सरकारी आवास पर बड़े और छोटे फूलन देवी की प्रतिमाओं पर मुकेश सहनी ने माल्यार्पण किया और कहा कि फूलन देवी के जयंती पर हमने निर्णय लिया है कि 50,000 मूर्ति को घर-घर तक पहुंचाएंगे. इसके अलावा, 10 लाख कैलेंडर और 5 लाख लॉकेट भेजेंगे.

मुकेश सहनी ने कहा कि लोग इन चीजों को ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं और फिर उनके घर तक में फ्री में ये सामान भेजे जाएंगे. देश के किसी भी कोने में लोग इस मूर्ति को ऑनलाइन बुक कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि UP में 100 दिन के अंदर सारी प्रक्रिया पूरी कर ली जाएंगी.

बिहार सरकार के मंत्री का कहना है कि जिन लोगों ने फूलन देवी की शहादत दिवस पर उन्हें कार्यक्रम में शामिल होने से रोका उनलोगों को पार्टी की नई नीति से बड़ा जवाब मिलेगा. मंत्री ने साफ किया कि हम बिहार में एनडीए के साथ हैं और यूपी में सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. 

उत्तर प्रदेश में दूसरी पार्टियों से गठबंधन के बारे में मुकेश साहनी ने कहा कि दिवाली के समय हम अपनी पार्टी के नेताओं के साथ बैठेंगे और उनका निर्णय हुआ तो हम सामाजिक न्याय के लोगों के साथ जाने का विचार कर सकते हैं. साथ ही कहा कि पार्टी ने यूपी में 165 सीटों को चिन्हित किया है और वहां पर अकेले हम चुनाव लड़ेंगे.

अगर केंद्र सरकार निषाद समाज के लिए आरक्षण लागू करेगी तो हम केंद्र सरकार के साथ ही चलेंगे लेकिन अगर नहीं करती है तो सामाजिक न्याय के लोगों के साथ रहेंगे. हमारा NDA के साथ गठबंधन है यूपी में दूसरी पार्टियों के साथ अभी गठबंधन नहीं करेंगे.

Trending news