Bihar Weather Update: पछुआ हवाओं के चलते बिहार में तेजी से बढ़ रही ठंड, न्यूनतम तापमान में आई गिरावट
Advertisement

Bihar Weather Update: पछुआ हवाओं के चलते बिहार में तेजी से बढ़ रही ठंड, न्यूनतम तापमान में आई गिरावट

Bihar Weather Update: मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार इस सप्ताह तापमान में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तापमान में गिरावट होने की संभावना है. जिसके कारण तेजी से ठंड बढ़ेगी. वहीं, राज्य में 15 नवंबर से ज्यादातर हिस्सों में ठंड शुरू हो गई है. 

(फाइल फोटो)

Bihar Weather Update: बिहार के मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है. राजधानी पटना समेत राज्य के ज्यादातर जिलों के तापमान में तेजी से गिरावट देखने को मिली है. राज्य के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में 5 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट दर्ज की गई है. जिसके कारण राज्य में तेजी से ठंड बढ़ रही है. फिलहाल पछुआ हवाओं का असर राज्य के हर इलाके में दिखाई दे रहा है. पछुआ हवाओं की रफ्तार इस समय 8 से 10 किलोमीटर प्रति घंटा है. जिसके चलते तापमान में तेजी से गिरावट हो रही है. 

15 नवंबर से तेजी से बढ़ेगी ठंड
सोमवार के दिन राज्य के कई इलाकों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई. रविवार के दिन भी समस्तीपुर के पूसा में सबसे कम तापमान दर्ज किया गया. यहां पर न्यूनतम तापमान 11.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. वहीं, मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार इस सप्ताह तापमान में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तापमान में गिरावट होने की संभावना है. जिसके कारण तेजी से ठंड बढ़ेगी. वहीं, राज्य में 15 नवंबर से ज्यादातर हिस्सों में ठंड शुरू हो गई है. 

पछुआ हवाओं की बढ़ेगी रफ्तार
मौसम विभाग के अनुसार राज्य में पछुआ और उत्तर पछुआ हवाओं का प्रभाव तेजी से बढ़ रहा है. जिसके चलते बिहार समेत अन्य मैदानी इलाकों के न्यूनतम और अधिकतम तापमान में बदलाव देखने को मिल रहा है. अगले दो दिनों में पछुआ हवाओं की रफ्तार में बढ़ोतरी की संभावना है. जिसके चलते राज्य में ठंड भी तेजी से बढ़ेगी. वहीं, पूरे राज्य में सुबह और शाम के समय ठंड बनी रहती है और दिन के समय फिलहाल मौसम सामान्य बना रहता है. इसके अलावा सुबह और शाम के समय धुंध देखने को मिल रही है. 

कई जिलों के न्यूनतम तापमान में गिरावट की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार आने वाले पांच दिनों में उत्तर पश्चिम बिहार के जिलों में न्यूनतम तापमान में गिरावट होने की संभावना है. जिसमे चंपारण, सिवान, गोपालगंज आदि शामिल हैं. 

ये भी पढ़िये: Mangalwar Hanuman Puja: मंगलवार को इस समय कीजिए हनुमान जी की पूजा, जानिए क्या होगा लाभ

Trending news