इस तारीख में जन्मे लोगों पर नहीं मंडराता शनि का खतरा, हमेशा मिलता है आशीर्वाद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2357006

इस तारीख में जन्मे लोगों पर नहीं मंडराता शनि का खतरा, हमेशा मिलता है आशीर्वाद

Mulank 8 Wale Kaise Hote Hai: मूलांक 8 वालों के लिए 8, 17 और 26 तारीखें और बुधवार, शुक्रवार, सोमवार और गुरुवार के दिन शुभ रहते हैं. इनके लिए गहरा भूरा, काला और नीला रंग शुभ माना जाता है.

 

इस तारीख में जन्मे लोगों पर नहीं मंडराता शनि का खतरा, हमेशा मिलता है आशीर्वाद

Birth Date Number: अंक ज्योतिष में किसी व्यक्ति की जन्मतिथि से उसके व्यक्तित्व, भाग्य और जीवन की दिशा का अनुमान लगाया जा सकता है. आचार्य मदन मोहन अनुसार आज हम बात करेंगे उन लोगों की विशेषताओं के बारे में जिनका जन्म किसी भी माह की 8, 17 या 26 तारीख को हुआ है. इन तारीखों वाले लोगों का मूलांक 8 होता है और इन्हें शनि देव का विशेष आशीर्वाद प्राप्त होता है.

मूलांक 8 वालों का स्वभाव
मूलांक 8 वाले लोग आमतौर पर अंतर्मुखी होते हैं. ये लोग आमतौर पर प्रचार-प्रसार से दूर रहकर अपने काम में व्यस्त रहते हैं और हर बात पर गंभीरता से विचार करते हैं. ये शांत चित्त, गंभीर और ईमानदार होते हैं. ये धीरे-धीरे सफलता प्राप्त करते हैं और अपने लक्ष्यों को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ते. इनका जीवन कभी स्थिर नहीं होता है और ये या तो बहुत सफल होते हैं या फिर पूरी तरह असफल होते है. मध्यमार्गी व्यक्ति कम ही होते हैं.

मूलांक 8 का करियर
मूलांक 8 वाले लोग अच्छी शिक्षा प्राप्त करते हैं, लेकिन इसके लिए उन्हें संघर्ष करना पड़ सकता है. यदि वे शिक्षा के रास्ते में आने वाली कठिनाइयों का सामना करने के बजाय हार मान लेते हैं, तो उनकी शिक्षा अधूरी रह सकती है. ये लोग अपने करियर में सफल होने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं और अक्सर बड़ी जिम्मेदारियों को संभालते हैं.

कैसी होती है स्थिति
मूलांक 8 वाले लोग मेहनत और कम खर्च करने की आदत से धनवान हो जाते हैं. इनका अपने परिवार और दोस्तों के साथ सामान्य सा रिश्ता रहता है और इन्हें लाभ भी कम मिलता है. अक्सर पिता के साथ मतभेद हो सकते हैं. इनका लगाव मूलांक 3, 4, 5, 7 और 8 के लोगों से रहता है.

मूलांक 8 की लव लाइफ
मूलांक 8 वाले लोगों के प्रेम संबंध स्थायी नहीं रहते. कई बार ये लोग प्रेम को मन ही मन में ही रखते हैं. स्त्रियां प्रेम संबंधों में भी होशियारी से काम लेती हैं. इनका विवाह आमतौर पर 29-30 साल की उम्र में होता है. गृहस्थ जीवन में कुछ समस्याएं आ सकती हैं और संतान की प्राप्ति में भी देरी हो सकती है, लेकिन संतान धन संग्रह में सहयोग करती है.

ये भी पढ़िए-  Today Horoscope 2024: इन 4 राशियों के बहुत ही शुभ है आज का दिन, भगवान कुबेर का मिलेगा आशीर्वाद 

Trending news