अतीक अहमद अमर रहे का नारा लगा रहा रईस गजनवी कौन है? जिसे खोज रही है पटना पुलिस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1662650

अतीक अहमद अमर रहे का नारा लगा रहा रईस गजनवी कौन है? जिसे खोज रही है पटना पुलिस

उत्तर प्रदेश में पुलिस के सामने अपराधियों द्वारा गोली मारकर जिस माफिया अतीक अहमद और अशरफ अहमद की हत्या की गई बिहार की राजधानी पटना में जामा मस्जिद के बाहर आज अलविदा की नवाज के बाद उसके समर्थन में नारे लगे और मीडिया के सामने अतीक अहमद अमर रहे और योगी और मोदी सरकार के खिलाफ नारे गूंजते रहे.

(फाइल फोटो)

पटना : उत्तर प्रदेश में पुलिस के सामने अपराधियों द्वारा गोली मारकर जिस माफिया अतीक अहमद और अशरफ अहमद की हत्या की गई बिहार की राजधानी पटना में जामा मस्जिद के बाहर आज अलविदा की नवाज के बाद उसके समर्थन में नारे लगे और मीडिया के सामने अतीक अहमद अमर रहे और योगी और मोदी सरकार के खिलाफ नारे गूंजते रहे. यहां इस नारेबाजी को रईस गजनवी नाम के शख्स ने सबसे पहले शुरू किया और मीडिया के कैमरे का सामने भी वह अतीक के समर्थन में बयानबाजी करता रहा जिसने सनसनी फैला दी.

रमजान के पवित्र महीने के आखिरी दिन हुई इस तरह की नारेबाजी से पटना की पुलिस और प्रशासन दोनों सकते में है. इस घटना के बाद धड़ाधड़ वहां कोतवाली थाना की टीम पहुंच गई लेकिन वहां बैग की दुकान छोड़कर रईस गजनवी भाग निकला था. पटना जंक्शन से सटे जामा मस्जिद का यह इलाका अति संवेदनशील है. ऐसे में यहां यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी और अतीक अहमद के समर्थन में लगनेवाले नारे का वीडियो तेजी से वायरल होने लगा. 

ये भी पढ़ें- BJP को क्यों लगता है जाति जनगणना का नीतीश को मिलेगा राजनीतिक फायदा?

मीडिया के सामने नारे लगा रहे रईस गजनवी ने कहा कि हमने आज अल्लाह से दुआ की है कि वह अतीक अहमद के शहादत को कबूल फरमाए. उसने साफ कहा कि अतीक, अशरफ और असद की हत्या की गई है और योगी सरकार ने पूरी योजनाबद्ध तरीके से उसे मरवाया है. इसमें कोर्ट, मीडिया, पुलिस और सरकार सबका हाथ है. उसने आगे कहा कि पूरी दुनिया के मुसलमानों की नजर में आज अतीक अहमद शहीद हो गया है. उसने नारेबाजी के दौरान अपनी नाम रईस गजनवी बताया. 

बता दें कि इस रईस गजनवी का जामा मस्जिद से सटे ही 'सुपर लगेज वर्ल्ड' के नाम से बैग की दुकान है. ऐसे में अब पुलिस नारेबाजी करने वाले इस फरार बैग विक्रेता की तलाश कर रही है. अतीक अहमद की मौत पर योगी सरकार के सिस्टम पर बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी सावल खड़े कर चुके थे. 

अब पटना में अतीक के समर्थन में हुई नारेबाजी ने बिहार का राजनीतिक माहौल गर्म कर दिया है. भाजपा नीतीश सरकार पर तीखा हमला बोल रही है. भाजपा नेता कह रहे हैं कि नीतीश अब बिहार को पाकिस्तान बनाना चाहते हैं. बिहार में तालिबानी कानून लागू करना चाहते हैं. भाजपा तो यहां तक कह रही है कि इस नारेबाजी में कहीं ना कहीं सरकार की संलिप्तता है.  भाजपा नेता पूछ रहे हैं कि अतीक का बिहार से क्या लेना-देना. एक गुंडे और माफिया को मुस्लिम पहचान कैसे मिल गई. उसने तो हिंदू मुस्लिम दोनों को सताया फिर इस तरह की नारेबाजी बिहार में क्यों हो रही है.    

Trending news