दुमका रैली में बोले PM मोदी, बीजेपी का विरोध करते-करते कांग्रेस देश विरोधी हो गई है
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar610318

दुमका रैली में बोले PM मोदी, बीजेपी का विरोध करते-करते कांग्रेस देश विरोधी हो गई है

पीएम मोदी झारखंड में चुनाव प्रचार करने पहुंचे. इस दौरान पीएम मोदी ने लोगों को समर्थन करने के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि मैं जहां भी जा रहा हूं वहां की जनसभा की पहले की रैली का रिकॉर्ड तोड़ देती है. 

पीएम मोदी आज एक बार फिर झारखंड दौरे पर हैं.

दुमका: एक तरफ जहां झारखंड चुनाव के चौथे चरण का सोमवार को मतदान है वहीं, पांचवें और अंतिम चरण के लिए चुनाव प्रचार ने जोर पकड़ लिया है. अलग-अलग पार्टियों के तमाम दिग्गज प्रचार में लगे हुए हैं. बीजेपी के प्रचार अभियान को गति देने के लिए खुद पीएम मोदी आज एक बार फिर झारखंड दौरे पर हैं.  

पीएम मोदी झारखंड में चुनाव प्रचार करने पहुंचे. इस दौरान पीएम मोदी ने लोगों को समर्थन करने के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि मैं जहां भी जा रहा हूं वहां की जनसभा की पहले की रैली का रिकॉर्ड तोड़ देती है. यहां भी जहां तक नजर जाती है लोग ही लोग आशीर्वाद देने आए हैं.

इस दौरान पीएम मोदी ने विरोधियों पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जिन लोगों पर आपने कभी भरोसा किया था, जिन्हें झारखंड के आदिवासियों ने मान-सम्मान दिया था, लेकिन उन्होंने खुद के लिए और परिवार के लिए बड़े-बड़े महल दिए और आपको भूल गए थे. 

जेएमएम-कांग्रेस पर साधा निशाना
साथ ही उन्होंने कहा कि जेएमएम और कांग्रेस के पास झारखंड के विकास का कोई न रोडमैप है और न इरादा है और न कभी भूतकाल में कुछ किया है. अगर वो जानते हैं तो उनको एक ही बात का पता है, बीजेपी का विरोध करो, मोदी को गाली दो. बीजेपी का विरोध करते-करते इन लोगों को देश का विरोध करने की आदत हो गई है.

नागरिकता संशोधन एक्ट पर बोले
साथ ही नागरिकता संशोधन एक्ट पर बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश की संसद ने नागरिकता कानून से जुड़ा एक महत्वपूर्ण बदलाव किया है. इस बदलाव के कारण पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से जो वहां कम संख्या में थे, जो अलग धर्म का पालन करते थे, इसलिए वहां उन पर जुल्म हुए उनका वहां जीना मुश्किल हो गया. ये तीन देशों से हिंदू, ईसाई, सिख, पारसी, जैन, बौद्ध उनको वहां से अपना गांव, घर, परिवार सबकुछ छोड़कर भारत में भाग कर यहां शरणार्थी की जिंदगी जीने के लिए मजबूर होना पड़ा. उनके जीवन को सुधारने के लिए, इन गरीबों को सम्मान मिले इसलिए भारत की दोनों सदनों में भारी बहुमत से इन गरीबों के लिए नागरिकता का निर्णय किया

कांग्रेस पर साधा निशाना
साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और उसके साथी तूफान खड़ा कर रहे हैं, उनकी बात चलती नहीं है तो आगजनी फैला रहे हैं. ये जो आग लगा रहे हैं, ये कौन है उनके कपड़ों से ही पता चल जाता है.

असम की हिंसा पर भी बोले पीएम मोदी
साथ ही असम में हो रही हिंसा पर भी पीएम मोदी ने बात की और कहा कि मैं असम के भाइयों-बहनों का सर झूकाकर अभिनंदन करता हूं कि इन्होंने हिंसा करने वालों को अपने से अलग कर दिया है. शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात बता रहे हैं. देश का मान-सम्मान बढ़े ऐसा व्यवहार असम, नार्थ ईस्ट कर रहा है.

20 जिलों तक नहीं पहुंची बुनियादी सुविधाएं
अपने संबोधन के दौरान जेएमएम पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जेएमएम लंबे समय से कांग्रेस की सहयोगी रही है. दिल्ली में भी, बिहार में भी और फिर झारखंड में भी सरकारों में हिस्सा रही है. इतने वर्षों में इन्होंने झारखंड की पहचान के साथ पिछड़ा शब्द जोड़ दिया. इन्होंने आप पर खर्च होने वाले पैसे को लूटा और आप को पाई-पाई के लिए मोहताज रखा. झारखंड के 20 जिले ऐसे है जहां कांग्रेस और उसके साथी, बरसों से शासन के बावजूद बुनियादी सुविधाएं तक नहीं पहुंचा पाए. ये बीजेपी की ही सरकार है, जिसने झारखंड के इन 20 जिलों को पिछड़े के बजाय आकांक्षी घोषित किया.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान वहां मौजूद लोगों से बीजेपी के पक्ष में वोट देने की अपील की. पीएम नरेंद्र मोदी ने बड़ी संख्या में रैली में आए लोगों को धन्यवाद भी दिया.

ये वीडियो भी देखें: