close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पटना में होगी NDA की रैली, पीएम मोदी के साथ मंच साझा करेंगे नीतीश कुमार

माना जा रहा है कि रैली को लेकर जल्द ही तारीख का ऐलान हो सकता है. रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल होंगे.

पटना में होगी NDA की रैली, पीएम मोदी के साथ मंच साझा करेंगे नीतीश कुमार
फरवरी अंत में पटना में हो सकती है एनडीए की रैली. (फाइल फोटो)

शैलेंद्र/पटना : बिहार में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की रैली फरवरी के अंत या मार्च के शुरू में होगी, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरकत करेंगे. रैली की जानकारी खुद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दी. इस रैली में सीएम नीतीश भी पीएम मोदी के साथ मंच साझा करेंगे. सीएम ने कहा कि बिहार में एनडीए की रैली पर विचार हो रहा है. हम लोग चाहते हैं कि रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आए. इसके लिए उनकी ओर से स्वीकृति आनी बाकी है. 

2019 के चुनाव की रणभेरी बजने से पहले बिहार में रैलियों का दौर होगा. कांग्रेस की जन आकांक्षा रैली तीन फरवरी को तय है, जिसमें माना जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ महागठबंधन के तमाम नेता शामिल होंगे. रैली की तैयारियां कांग्रेस की ओर से जोरों से की जा रही हैं. कांग्रेस के नेता जिलों का दौरा कर लोगों को रैली में आने का न्योता दे रहे हैं.

इस बीच एनडीए की रैली की भी तैयारी होने लगी है. माना जा रहा है कि रैली को लेकर जल्द ही तारीख का ऐलान हो सकता है. रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल होंगे. एनडीए में शामिल लाक जनश्कित पार्टी (लोजपा) के नेता भी रैली में शामिल होंगे. माना जा रहा है कि रैली के जरिये एनडीए की ओर से राज्य में चुनाव प्रचार का आगाज होगा. रैली का आयोजन गांधी मैदान में किया जाएगा.

रैली के संबंध में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जब सवाल पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि इसकी तैयारी चल रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि जब सब चीजें तय हो जायेंगी, तो आप लोगों को उसकी जानकारी दी जायेगी. सीएम ने कहा कि हमारी रैली किसी की रैली का जवाब नहीं होगी. हमें जवाब देने की जरूरत नहीं है. हमारी आदत भी जवाब देने की नहीं है.

उन्होंने कहा कि चुनावों में जनता तय करती है और उसी के रुख से परिणाम तय होते हैं. इसलिए हम दावा भी नहीं करते हैं. सीएम ने कहा कि बिहार में एनडीए का गठबंधन अच्छा चल रहा है और इसके बारे में चुनाव और नतीजों से भी पता चल जायेगा.

बिहार में एनडीए की रैली को लेकर पहले से सुगबुहाट चल रही है. माना जा रहा है कि रैली में शामिल होने के लिए जब प्रधानमंत्री आएंगे तो राज्य को कई सौगात देंगे, जिसमें कई बड़े पुल, सड़क, एयरपोर्ट, मेट्रो समेत कई मेगा प्रोजेक्ट का शिलान्यास हो सकता है. इसकी तैयारी सरकारी स्तर पर चल रही है.