बिहार: बगहा में पुलिस ने नक्सली को किया अरेस्ट, लंबे समय से थी तलाश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar767386

बिहार: बगहा में पुलिस ने नक्सली को किया अरेस्ट, लंबे समय से थी तलाश

 फरार नक्सली की लम्बे समय से पुलिस को तलाश थी. बगहा एएसपी अभियान धर्मेंद्र झा के नेतृत्व में चिता-27 और एआरजी टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर उसे गिरफ्तार किया है.

 बगहा के गोबरहिया दोन से पुलिस ने एक नक्सली को गिरफ्तार किया है. (फाइल फोटो)

इमरान अजीज, बगहा: बिहार (Bihar) के बगहा के गोबरहिया दोन से पुलिस ने एक नक्सली को गिरफ्तार किया है. इस फरार नक्सली की लम्बे समय से पुलिस को तलाश थी. बगहा एएसपी अभियान धर्मेंद्र झा के नेतृत्व में चिता-27 और एआरजी टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर उसे गिरफ्तार किया है.

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस के हत्थे चढ़े इस नक्सली का नाम दीपक उरांव उर्फ दिवाकर उरांव है और यह बगहा पुलिस जिला के नक्सल प्रभावित क्षेत्र चम्पापुर दोन का निवासी है जो मुजफ्फरपुर के सरैया थाना का आरोपी है.

इस पर आर्म्स एक्ट एवं बिस्फोटक अधिनियम के साथ यूपीए एक्ट के तहत संगीन मामले दर्ज हैं. गिरफ़्तार नक्सली सम्बंधित थाना में भेज दिया गया है जहां से पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया जाएगा. आपको बता दें कि बीते 10 जुलाई को लौकरिया के चरपनिया में हुए नक्सली मुठभेड़ के बाद से फरार चल रहे नक्सलियों के खिलाफ चुनाव पूर्व पुलिस प्रशासन की टीम विशेष अभियान के तहत गिरफ्तारी में जुटी है.

इसी अभियान के तहत बगहा में पुलिस को सफलता मिली है. इसी के निर्देश पर लाल माटी रेड कोरिडोर में भयमुक्त वातावरण में निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने की तैयारी के साथ नक्सलियों, अपराधियों और गुंडों व असामाजिक तत्वों के ख़िलाफ़ कार्रवाई ज़ारी रहेगा.