बाबूलाल मरांडी के बयान से झारखंड की सियासी फिजा बदली, JMM-कांग्रेस बोली...
Advertisement

बाबूलाल मरांडी के बयान से झारखंड की सियासी फिजा बदली, JMM-कांग्रेस बोली...

बाबूलाल मरांडी के दिए गए बयान ने झारखंड की राजनीति को एक नया एंगल दे दिया है. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि वे अब प्रतिपक्ष की तैयारी नहीं बल्कि पक्ष की तैयारी कर रहे हैं. 

बाबूलाल मरांडी के बयान से झारखंड की सियासी फिजा बदली. (फाइल फोटो)

रांची: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) को नेता प्रतिपक्ष (Leader Of Opposition) बनाए जाने का मामला सड़क से लेकर सदन तक जारी है. इसी बीच बाबूलाल मरांडी ने कहा कि अब प्रतिपक्ष की तैयारी हमने छोड़ दी है क्योंकि अब पक्ष की तैयारी हो रही. 

दरअसल, बाबूलाल मरांडी के दिए गए बयान ने झारखंड की राजनीति को एक नया एंगल दे दिया है. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि वे अब प्रतिपक्ष की तैयारी नहीं बल्कि पक्ष की तैयारी कर रहे हैं. इधर, बाबूलाल मरांडी के बयान को जहां कांग्रेस ने दिन का सपना बताया है वहीं दूसरी तरफ झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने बाबूलाल मरांडी पर चुटकी ली है.

मामले पर ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि यह तो बोलने के लिए कोई भी नेता इस बात को कह दे और जहां तक बाबूलाल मरांडी ने जो बयान दिया है हमारे यहां दो बाई इलेक्शन है और बहुत जल्द इसका नतीजा आ जाएगा और जो दिन में ख्वाब देख रहे हैं उसकी हकीकत पता चलेगी.

वहीं, झारखंड मुक्ति मोर्चा के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने बाबूलाल मरांडी पर ही चुटकी लेते हुए कहा कि राजनीतिक तौर पर जब कोई आदमी दीक्षित हो जाता है इसी तरीके की भाषाएं ही निकलती हैं. अभी तो 9 महीना भी नहीं हुआ कि बीजेपी को लोगों ने नकारा है और बाबूलाल मरांडी को बीजेपी के खिलाफ ही चुना था. लेकिन लगता नहीं कि प्रकाष्ठा दिखाते हुए हुए बीजेपी में शामिल हो गए. 

बहरहाल आने वाले दिनों में झारखंड विधानसभा के दो उपचुनाव (Jharkhand Assembly Bypoll) होने हैं. ऐसे में तमाम राजनीतिक पार्टियां नया समीकरण साधने में जुटी हैं. ऐसे में जाहिर है कि मुकाबला भी बेहद दिलचस्प होगा.