'खदानों-खनिजों को लूटकर, बिहार-यूपी में हो रही सप्लाई', बाबूलाल मरांडी के बयान से मच सकता है सियासी संग्राम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2328949

'खदानों-खनिजों को लूटकर, बिहार-यूपी में हो रही सप्लाई', बाबूलाल मरांडी के बयान से मच सकता है सियासी संग्राम

Babulal Marandi News: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की झारखंड इकाई के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने 9 जुलाई, 2024 दिन मंगलवार को दावा किया कि राज्य में लोकसभा चुनाव के नतीजों ने साबित कर दिया कि सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) नीत गठबंधन सरकार ने जनादेश खो दिया है.

झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी

Babulal Marandi: झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने राज्य सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. धनबाद में पार्टी के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मरांडी ने आरोप लगाया कि झारखंड में विकास कार्य रुक गए हैं, क्योंकि झामुमो नेतृत्व सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त है. उन्होंने कहा कि खदानों और खनिजों को लूटा जा रहा है. झारखंड में रेत खनन पर प्रतिबंध है लेकिन रेत का अवैध खनन किया जा रहा है और इसे बिहार-उत्तर प्रदेश जैसे पड़ोसी राज्यों में भेजा जा रहा है

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान विपक्षी गठबंधन इंडिया ने झूठ फैलाया कि बीजेपी संविधान बदल देगी और आरक्षण खत्म कर देगी. उन्होंने कहा कि इसके बावजूद नरेन्द्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बने.

बीजेपी नेता ने झारखंड में विपक्षी गठबंधन इंडिया सरकार पर सभी मोर्चों पर विफल होने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि गठबंधन सरकार ने पांच लाख युवाओं को नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन अब तक एक भी रोजगार नहीं दिया गया. भारतीय जनता पार्टी (BJP) की झारखंड इकाई के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने 9 जुलाई, 2024 दिन मंगलवार को दावा किया कि राज्य में लोकसभा चुनाव के नतीजों ने साबित कर दिया कि सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) नीत गठबंधन सरकार ने जनादेश खो दिया है.

यह भी पढ़ें:झारखंड में मानसून की 50% कम बारिश, 97% हिस्सों में शुरू नहीं हुई धान की खेती

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने झारखंड की 14 लोकसभा सीट में से आठ और उसकी गठबंधन सहयोगी ऑल झारखण्ड स्टूडेंट्स यूनियन (Aajsu) पार्टी ने एक सीट जीती थी. झामुमो और उसके सहयोगी दल क्रमश: तीन और दो सीट पर जीत हासिल करने में कामयाब हुई थी. राज्य में विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होने हैं. पूर्व मुख्यमंत्री मरांडी ने कहा कि झारखंड की जनता ने बीजेपी के पक्ष में जनादेश दिया. सत्तारूढ़ गठबंधन ने जनादेश खो दिया है. 

इनपुट: BHASHA

Trending news