पीएम के झारखंड दौरे से पहले बाबूलाल मरांडी ने किया निरीक्षण, कहा- बिरसा की जयंती पर PM का यहां होना गर्व की बात
Advertisement

पीएम के झारखंड दौरे से पहले बाबूलाल मरांडी ने किया निरीक्षण, कहा- बिरसा की जयंती पर PM का यहां होना गर्व की बात

PM Modi: खूंटी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 15 नवम्बर को होने वाले कार्यक्रम को लेकर आज झारखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने खूंटी का दौरा किया.

पीएम के झारखंड दौरे से पहले बाबूलाल मरांडी ने किया निरीक्षण, कहा- बिरसा की जयंती पर PM का यहां होना गर्व की बात

खूंटी: PM Modi: खूंटी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 15 नवम्बर को होने वाले कार्यक्रम को लेकर आज झारखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने खूंटी का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने राज्यसभा सांसद आदित्य प्रसाद, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री नागेंद्र नाथ त्रिपाठी, बालमुकुंद सहाय, प्रदीप वर्मा, तोरपा विधायक कोचे मुंडा, राज्यसभा सांसद आदित्य प्रसाद साहू आदि अनेक भाजपा पदाधिकारियों के साथ बिरसा महाविद्यालय में होने वाले सार्वजनिक सभा स्थल का अवलोकन किया. इसके अलावा उन्होंने कार्यक्रम स्थल का भी निरीक्षण किया. इसी क्रम में उन्होंने हेलीपैड का भी निरीक्षण किया.

मौके पर बाबूलाल मरांडी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनजाति गौरव दिवस के दिन उलिहातू में भगवान बिरसा मुंडा को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे. इसलिए आज खूंटी का स्थलीय निरीक्षण किया गया. क्योंकि उस दिन झारखंड का स्थापना दिवस भी है. जिसे बीजेपी ने अलग राज्य बनाया था, अटल बिहारी वाजपेयी ने अलग राज्य बनाया था. इसलिए प्रधानमंत्री का उस दिन खूंटी आना यही बहुत बड़ी बात है।

बाबूलाल मरांडी ने इस दौरान कहा कि पहली बार कोई प्रधानमंत्री बिरसा मुंडा के गांव आ रहे हैं. यहां के आदिवासी और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर पीएम मोदी सोहराय मनाएंगे. प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी सभा स्थल का निरीक्षण करने के बाद बीजेपी कार्यालय में पार्टी के विधायक एवं कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर पीएम मोदी के खूंटी आगमन को ऐतिहासिक बनाने पर रणनीति बनाई. इसके साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं को बड़ी संख्या में लोगों को कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने का न्योता देने का भी निर्देश दिया. बाबूलाल मरांडी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री 15 नवंबर को खूंटी के उलिहातू आकर भगवान बिरसा मुंडा को श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे और नमन करेंगे. पहले सिर्फ झारखंड के लोग ही बिरसा जयंती जानते थे और उन्हें मानते थे. वहीं अब पूरा देश उनकी जयंती मनाएगा और उन्हें सम्मान देगा.

इनपुट - ब्रजेश कुमार

ये भी पढ़ें- Jharkhand News: महिलाओं के अपमान पर गिरिडीह में बवाल, सीएम नीतीश का पुतला दहन

Trending news