Bihar News: इंडिया की बैठक के पूर्व जदयू ने चली चाल, नीतीश के लिए कर दी इस चीज की मांग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2017289

Bihar News: इंडिया की बैठक के पूर्व जदयू ने चली चाल, नीतीश के लिए कर दी इस चीज की मांग

Bihar News: इंडिया गठबंधन की दिल्ली में मंगलवार को महत्वपूर्ण बैठक होने वाली है. इस बैठक पर जहां सत्ता और विपक्ष की नजर है, वहीं बैठक के पूर्व जदयू के नेताओं ने प्रेशर पॉलिटिक्स की नई चाल चली है.

फाइल फोटो

पटना: Bihar News: इंडिया गठबंधन की दिल्ली में मंगलवार को महत्वपूर्ण बैठक होने वाली है. इस बैठक पर जहां सत्ता और विपक्ष की नजर है, वहीं बैठक के पूर्व जदयू के नेताओं ने प्रेशर पॉलिटिक्स की नई चाल चली है. जदयू नेताओं ने सोमवार को नीतीश कुमार को पीएम उम्मीदवार से लेकर गठबंधन का संयोजक बनाने तक की मांग कर दी है.

ये भी पढ़ें- आपकी आंखें बताएंगी आपका भाग्य, ज्योतिष शास्त्र के नियम से जानिए सब कुछ

जदयू के नेताओं ने प्रदेश कार्यालय के बाहर एक बड़ा पोस्टर लगाया है, जिसमें लिखा गया है कि '2024 में देश मांगे नीतीश'. जदयू व्यवसायिक प्रकोष्ठ द्वारा लगाए गए इस पोस्टर से साफ है कि जदयू ने इस स्लोगन के जरिए यह संदेश देने की कोशिश की है कि नीतीश कुमार ही प्रधानमंत्री पद के असली उम्मीदवार हैं.

उल्लेखनीय है कि इंडिया गठबंधन की अब तक तीन बैठक हुई है. प्रत्येक बैठक में गठबंधन का संयोजक बनाने की उम्मीद लगायी जाती रही, लेकिन अब तक इसकी घोषणा नहीं हुई है. इंडिया गठबंधन की इस बैठक में भाग लेने के लिए नीतीश कुमार सोमवार शाम पटना से दिल्ली रवाना होंगे. नीतीश हालांकि कई मौकों पर यह बोल चुके हैं कि उन्हें किसी पद की लालसा नहीं है.

जदयू के विधायक रिंकू सिंह ने नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने की घोषणा करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि यह सही समय है. नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन को उम्मीदवार बनाना ही पड़ेगा. इसके सिवा दूसरा कोई चारा नहीं है.

बिहार के मंत्री अशोक चौधरी ने भी कहा कि नीतीश कुमार में वे तमाम गुण हैं जो देश के नेतृत्व करने वाले व्यक्ति में होना चाहिए. जदयू के एक नेता की माने तो जदयू इस बैठक में सीट बंटवारे को लेकर बात करेगी. जदयू बिहार को लेकर पिछले लोकसभा चुनाव को आधार बना सकती है, जिसमें वह भाजपा के साथ चुनाव मैदान में उतरी थी. उस चुनाव में एनडीए को 40 में से 39 सीटें मिली थी. राजद उस चुनाव में एक भी सीट नहीं जीत सकी थी. ऐसे में यह भी तय है कि राजद इस फॉर्मूला को लेकर तैयार नहीं होगी.
(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news