JMM ने निकाला तो कार्यकर्ताओं के साथ हेमंत सोरेन के मंत्री के भाई ने थामा भाजपा का दामन
Advertisement

JMM ने निकाला तो कार्यकर्ताओं के साथ हेमंत सोरेन के मंत्री के भाई ने थामा भाजपा का दामन

झारखंड की राजनीति इन दिनों उबाल पर है. एक तरफ हेमंत सरकार के खिलाफ भाजपा मोर्चा खोले खड़ी है तो वहीं दूसरी तरफ जेएमएम को भाजपा की तरफ से झटके पर झटके दिए जा रहे हैं. ऐसे में भाजपा केवल झामुमो को ही झटका नहीं दे रही है कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को भी अपने खेमे में शामिल कर रही है.

(फाइल फोटो)

जमशेदपुर: झारखंड की राजनीति इन दिनों उबाल पर है. एक तरफ हेमंत सरकार के खिलाफ भाजपा मोर्चा खोले खड़ी है तो वहीं दूसरी तरफ जेएमएम को भाजपा की तरफ से झटके पर झटके दिए जा रहे हैं. ऐसे में भाजपा केवल झामुमो को ही झटका नहीं दे रही है कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को भी अपने खेमे में शामिल कर रही है. हेमंत सरकार में मंत्री दुलाल भुईयां के भाई को भाजपा ने अपने साथ कर लिया है. 

बता दें कि दुलाल भुईयां के भाई बलदेव भुईयां को झामुमो ने पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था. इसके बाद बलदेव भुईयां ने झामुमो से अपने समर्थकों और कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा का दामन थाम लिया. हेमंत सोरेन की पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा के लिए यह बड़ा झटका है. आपको बता दें कि बलदेव भुईयां झामुमो के पूर्वी सिंहभूम जिले के दलित मोर्चा के अध्यक्ष थे.  बता दें कि सभी को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के समक्ष पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई गई. 

ये भी पढ़ें- सो रही थी महिला, हाथ-पैर बांधा, आंख खुली तो रेप कर रहा था शख्स, 4 बच्चों की मां के साथ हुआ ऐसा...

बलदेव भुईयां के साथ कांग्रेस और झामुमो के सैकड़ों कार्यकर्ताओं के सुबोधि सिंह गुड्डू ने सदस्यता के लिए पार्टी की तरफ से जारी नंबर डायल कराकर सदस्यता दिलवाई. इसके साथ ही आपको बता दें कि सभी का स्वागत भी प्रदेश कार्यालय में किया गया. इस मौके पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि झामुमो ने झारखंड के सपनों को चकनाचुर कर दिया है. जनता की उम्मीदों पर पूरा पानी फेर दिया है. उन्होंने कहा कि परिवार हित के कामों में हेमंत सोरेन ने विश्व रिकॉर्ड बनाया है जबकि पार्टी में आम कार्यकर्ताओं की कोई पूछ नहीं है. 

उन्होंने कहा कि भाजपा तो कैडर आधारित पार्टी है. लेकिन झामुमो जिसको उनके कार्यकर्ताओं ने खून पसीने से सींचा वहां क्या हो रहा है. हेमंत सोरेन अपने नाम लीज ले रहे हैं. पत्नी के नाम इंडस्ट्रियल जमीन दे रहे हैं. भाई को खनन पट्टा दे रहे हैं. उनके प्रतिनिधि पूरे प्रदेश को लूट रहे हैं जबकि पार्टी के कार्यकर्ताओं को कोई पूछने वाली नहीं है.  

Trending news