Bihar Assembly Monsoon Session: बिहार विधानमंडल का मॉनसून सत्र आज से शुरू, इन मुद्दों पर हो सकता है हंगामा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2347044

Bihar Assembly Monsoon Session: बिहार विधानमंडल का मॉनसून सत्र आज से शुरू, इन मुद्दों पर हो सकता है हंगामा

Bihar Assembly Monsoon Session: बिहार विधानमंडल का सोमवार से शुरू होने वाला मानसून सत्र काफी हंगामेदार रहने की उम्मीद है, क्योंकि तेजस्वी यादव की अगुवाई में विपक्ष हंगामा करेगा. इसको लेकर आरजेडी प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा कि विपक्ष मजबूती के साथ अपराध, भ्रष्टाचार जैसे सवालों को मुखरता के साथ उठाएगा. हर व्यक्ति सहमा और डरा हुआ है, सरकार को भागने नही देंगे जवाब देना होगा.

बिहार विधानमंडल का मॉनसून सत्र आज से शुरू

Bihar Assembly Monsoon Session: बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र 22 जुलाई, 2024 दिन सोमवार से शुरू होगा. यह सत्र काफी हंगामेदार होने की उम्मीद है, क्योंकि तेजस्वी यादव के नेतृत्व में विपक्ष कानून व्यवस्था की स्थिति, टूटते पुलों का और घटनाओं समेत कई मुद्दों पर नीतीश कुमार सरकार को घेरने की तैयारी में है. 18 जून के बाद से राज्य में 15 से अधिक पुल और पुलिया ढह गए हैं.

तेजस्वी यादव सरकार की अक्षमताओं को उजागर करने के लिए अपराध बुलेटिन और बुनियादी ढांचे की विफलताओं पर डेटा जारी करने में सक्रिय रहे हैं. विपक्ष इन मुद्दों को लेकर नीतीश कुमार सरकार पर कई विभागों में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहा है.

इंडिया गठबंधन भी इन चिंताओं को उजागर करने में सक्रिय रहा है और बिहार में खराब कानून व्यवस्था की स्थिति पर ध्यान आकर्षित करने के लिए शनिवार को पटना में विरोध मार्च निकाला था.

लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग (PHED) मंत्री नीरज कुमार बब्लू ने कहा कि सरकार विपक्ष द्वारा उठाए गए सवालों का समाधान करने के लिए तैयार है. अगर विपक्ष विधानसभा के भीतर अराजकता पैदा करने पर उतारू हो जाता है, तो इससे चर्चा की संभावना बाधित होगी.

वहीं, सीपीआई-एमएल विधायक महबूब आलम ने कहा कि राज्य सरकार अपराधियों से प्रभावी ढंग से निपटने में असमर्थ है और इसके कारण बिहार में अपराध की घटनाओं में वृद्धि हुई है. भ्रष्टाचार एक महत्वपूर्ण चिंता बनी हुई है जिसे विधानसभा में उठाने की जरूरत है. पुल-पुलियों का बार-बार टूटना कई विभागों में व्यापक भ्रष्टाचार की ओर इशारा करता है. हम इन मुद्दों को सदन में उठाएंगे.

Trending news