Bihar Politics: आज होगी बिहार बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक, नेता प्रतिपक्ष का होगा चुनाव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1314992

Bihar Politics: आज होगी बिहार बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक, नेता प्रतिपक्ष का होगा चुनाव

Bihar BJP Legislature Meeting: बिहार में आज मंगलवार को बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक होगी. इस बैठक में दोनों सदनों में पार्टी के नेताओं के नाम को चुना जाएगा.

Bihar Politics: आज होगी बिहार बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक, नेता प्रतिपक्ष का होगा चुनाव

पटनाः Bihar Politics: बिहार में सियासी घमासान के बाद बीजेपी सत्ता से बाहर हो चुकी है. नीतीश कुमार तेजस्वी यादव के साथ नई सरकार बना चुके हैं. बिहार में अब नए मंत्रिमंडल का गठन हो चुका है. विपक्षी दल बीजेपी को राज्य विधानमंडल में नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी मिलने वाली है. इसके लिए आज यानी 23 अगस्त को बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में बीजेपी के तमाम विधायक और विधान पार्षद शामिल होंगे. 

5:30 बजे होगी बैठक  
आज बैठक पार्टी कार्यालय के अटल सभागार में शाम 5:30 बजे होगी. इस बैठक में बीजेपी के 77 विधायक और 23 विधान पार्षद भाग लेंगे. 24 अगस्त को विधानसभा और 25 अगस्त को विधान परिषद की कार्यवाही से पहले महत्वपूर्ण है. इस बैठक में नेता प्रतिपक्ष का चयन होगा और पार्टी की रणनीति तय होगी. 

कई नेताओं के नाम शामिल: 
वहीं विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष बनने के लिए कई नेताओं के नामों की लंबी लिस्ट बनी हुई है. इन नामों में वरिष्ठ नेताओं से लेकर युवा नेता सभी के नाम शामिल है. कयास यह लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी इन दोनों पदों को अपने पुराने और वरिष्ठ नेता को दायित्व देने पर विचार कर रही है.

यह भी पढ़े- पटना में आज से तीन दिनों के लिए धारा 144 लागू, जानिये किन जगहों पर लागू रहेगी पाबंदी

आरजेडी ने भी बुलाई बैठक 
वहीं, आरजेडी ने भी आज 23 अगस्त को विधानमंडल दल की बैठक बुलाई है. आज आरजेडी की तरफ से राबड़ी आवास पर शाम सात बजे विधानमंडल दल की बैठक बुलाई गई है. आरजेडी द्वारा बुलाई गई बैठक की अध्यक्षता तेजस्वी यादव करेंगे. इस बैठक में भी पार्टी के सभी विधायक और पदाधिकारी शामिल होंगे. 

यह भी पढ़े- लखीसराय पहुंचे जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, बोले- सीएम नीतीश में पीएम बनने के सारे गुण

Trending news