Waqf Board: वक्फ बोर्ड बिल को लेकर लालू यादव से मिले मुस्लिम संगठन के लोग, तेजस्वी ने कर दी बड़ी घोषणा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2397220

Waqf Board: वक्फ बोर्ड बिल को लेकर लालू यादव से मिले मुस्लिम संगठन के लोग, तेजस्वी ने कर दी बड़ी घोषणा

Tejashwi Yadav On Waqf Board: मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि इन संशोधनों से ना सिर्फ मुस्लिम बल्कि दीगर मजहबों के मजहबी, सकाफती और जायदाद के हुकूक पर असर पड़ेगा और एक गलत नजीर कायम होगी.

तेजस्वी यादव

Tejashwi Yadav On Waqf Board Bill: वक्फ बोर्ड संशोधन बिल को लेकर पूरे देश में सियासत गरमाई हुई है. केंद्र सरकार की ओर से बिल को संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के पास भेजने के बावजूद विपक्षी नेता हमलावर हैं. इसी कड़ी में इस बिल को लेकर मुस्लिम संगठन के नेताओं ने राजद अध्यक्ष लालू यादव से मुलाकात की. जिसके बाद बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बड़ा ऐलान किया है. तेजस्वी ने साफ कहा है कि वह किसी भी कीमत पर इस बिल को संसद से पारित नहीं होने देंगे. तेजस्वी ने कहा कि हमारी पार्टी और राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय लालू प्रसाद जी शुरू से ही अक्लियत के हरेक मुद्दे पर संवेदनशील रहे हैं और किसी भी धार्मिक मामलों में सरकार के दखल-अंदाजी के खिलाफ हैं. 

राजद नेता ने आगे कहा कि इन संशोधनों से ना सिर्फ मुस्लिम बल्कि दीगर मजहबों के मजहबी, सकाफती और जायदाद के हुकूक पर असर पड़ेगा और एक गलत नजीर कायम होगी. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी मोदी-नीतीश NDA की इस गैर संवैधानिक, गैर जरूरी प्रस्तावित संशोधन बिल जो की मुल्क के सेक्युलर ताने-बाने को तोड़ने और धार्मिक उन्माद फैलाने के मकसद से लाया गया है उसका पुरजोर विरोध करती है. हमने आये हुए डेलीगेशन को तसल्ली दिलाया कि हम उनके साथ हैं और किसी कीमत पर इसको संसद से पारित नहीं होने देंगे और इस लड़ाई को सभी फोरम पर लड़ेंगे. अफसोस है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस बिल के समर्थन में हैं.

ये भी पढ़ें- वक्फ संशोधन विधेयक 2024: क्या मुस्लिम संगठन एनडीए में दरार डालने की कोशिश कर रहे?

बता दें कि गुरुवार यानी 22 अगस्त को दिल्ली स्थित संसद भवन एनेक्सी में वक्फ संशोधन बिल 2024 पर चर्चा के लिए बनी जॉइंट पार्लियामेंट्री कमेटी (JPC) की बैठक हुई. इस बैठक में अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय की ओर से एक प्रेजेंटेशन के जरिए इस बिल के प्रावधानों को समझाया गया. लगभग 6 घंटे तक चली जेपीसी की मीटिंग में अधिकतर सदस्य अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय के प्रेजेंटेशन से असंतुष्ट नजर आए. बैठक में में विपक्षी दलों के सांसदों ने कई मुद्दों पर नाराजगी जताई.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और अपडेटेड बने रहें.

Trending news